News Nation Logo

सुखबीर सिंह बादल ने बताया- ये है असली टुकड़े-टुकड़े गैंग...

Farmers Protest: केंद्र के कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है. कृषि कानून को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने मंगलवार को बीजेपी पर हमला बोला है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Dec 2020, 04:47:46 PM
sukhbir singh badel

सुखबीर सिंह बादल (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

Farmers Protest: केंद्र के कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी है. कृषि कानून को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने मंगलवार को बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ही देश का असली टुकड़े-टुकड़े गैंग है. इसने राष्ट्रीय एकता को टुकड़ों में तोड़ दिया है और बेशर्मी से मुसलमानों के खिलाफ हिंदुओं को उकसाया है. अब शांत से रहने वाले अपने सिख भाइयों के खिलाफ पंजाबी हिंदुओं को उकसाने के लिए बेताब है. बीजेपी देशभक्त पंजाबी को सांप्रदायिक आग में धकेल रहा है.

गौरलतब है कि पिछले दिनों शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने भाजपा-नीत केन्द्र सरकार की आलोचला करते हुए आरोप लगाया था कि वह नोटबंदी और जीएसटी की तरह ही किसानों पर इन ‘काले कानूनों को भी थोपना’ चाहती है. बादल ने आंदोलन कर रहे किसानों को कथित रूप से राष्ट्र-विरोधी के तौर पर पेश करने के प्रयासों के लिए भी केन्द्र सरकार की आलोचना की और नये कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की.

उन्होंने कहा था कि किसान चाहते हैं कि इन कानूनों को वापस लिया जाए. अगर किसान ये कानून नहीं चाहते हैं तो आप उनपर क्यों थोपना चाहते हैं? बादल ने कहा था कि वह इस नीति को भी ऐसे ही थोपना चाहते हैं, जैसे उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी थोपा था और अब वह चाहते हैं कि दफ्तरों में बैठ कर वह जो भी कानून बनाएं, उन्हें जबरन लागू करा दिया जाए.

शिअद प्रमुख ने कहा था कि यह लोकतांत्रिक देश है. अगर किसान यह (कानून) नहीं चाहते. आप देख रहे हैं कि सभी किसान संगठन एकजुट हो गए हैं. भारत बंद रखा गया. किसान ये कानून नहीं चाहते हैं, फिर आप इसे (कानून) क्यों रखना चाहते हैं. मैं यह समझ नहीं पा रहा हूं. उन्होंने आरोप लगाया कि आवाज का विरोध करना और उसे दबाना सरकार का रुख बन गया है. उन्होंने कहा था कि आप लोकतंत्र में (आवाज को) नहीं दबा सकते. वे हमारे देशवासी हैं.

First Published : 15 Dec 2020, 04:46:11 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.