logo-image
लोकसभा चुनाव

किसान आंदोलन के चलते 54 ट्रेनें रद्द, 380 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित

MSP के विरोध में जारी किसान आंदोलन के चलते देश की रेलवे सेवा बुरी तरह प्रभावित हो रही है.

Updated on: 20 Apr 2024, 05:14 PM

नई दिल्ली:

MSP के विरोध में जारी किसान आंदोलन के चलते देश की रेलवे सेवा बुरी तरह प्रभावित हो रही है. रेलवे अधिकारियों ने हाल ही में जानकारी दी कि, पंजाब के पटियाला जिले के शंभू रेलवे स्टेशन पर आंदोलनकारी किसानों द्वारा लगातार चौथे दिन भी पटरियों पर बैठे रहने की वजह से शनिवार को अंबाला अमृतसर मार्ग पर कुल 54 ट्रेनें रद्द कर दी गईं. बता दें कि, प्रदर्शनकारी मौजूदा आंदोलन के दौरान हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन किसानों की रिहाई की मांग कर रहे हैं.

अधिकारियों ने बताया कि, विरोध प्रदर्शन के कारण पिछले तीन दिनों में 380 ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है, जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है.

गौरतलब है कि, किसान संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) के बैनर तले पटियाला जिले के शंभू में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. 

उन्होंने गिरफ्तार किसानों की रिहाई के लिए बुधवार को पंजाब-हरियाणा सीमा के पास शंभू में अंबाला-लुधियाना-अमृतसर मार्ग पर पटरियों पर बैठकर अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया. किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि, जब तक तीनों किसानों को रिहा नहीं किया जाता तब तक विरोध जारी रहेगा. 

एसकेएम (गैर-राजनीतिक) और केएमएम सभी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी सहित उनकी मांगों को स्वीकार करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं.