News Nation Logo
Banner

अमृतसर शहर में बिजली बंद होने पर हरेक व्यक्ति को मिलेगी SMS के द्वारा सूचना: ऊर्जा मंत्री

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 10 Oct 2022, 11:36:38 PM
punjab

ऊर्जा मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ (Photo Credit: social media)

चंडीगढ़:  

अमृतसर शहर में बिजली बंद होने पर हरेक व्यक्ति को एस.एम.एस. (SMS) के द्वारा सूचना प्राप्त होगी, जिससे लोगों को किसी किस्म की मुश्किल पेश न आए और इसमें सूचना के द्वारा कितने से कितने बजे तक बिजली बंद रहेगी, इस संबंध में भी बताया जायेगा. इसकी सूचना ऊर्जा मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने आज मुख्य इंजीनियर बॉर्डर जोन के दफ़्तर से कंप्यूटर पर क्लिक करके इस सेवा का आरंभ करने पर दी. उन्होंने बताया कि पहले पायलट प्रोजेक्ट का ट्रायल बटाला शहर में शुरू किया गया था. यहां इस प्रोजैक्ट को काफ़ी स्वीकृति मिली. जिसके बाद अब इस प्रोजेक्ट की शुरुआत अमृतसर शहरी इलाकों में शुरू की गई है और आने वाले अगले 15 दिनों में शहर का बाकी हिस्सा जोकि सब-अर्बन सर्कल में आता है को भी इस स्कीम में जोड़ दिया जायेगा.

उन्होंने बताया कि इस पायलट प्रोजेक्ट में 14 सब-स्टेशनों से चलने वाले लगभग 141 नंबर के.वी. फीडर शामिल किये गए हैं. जिसके द्वारा 2.27 लाख अलग-अलग श्रेणियों के उपभोक्ताओं को भी सेवा का सीधा लाभ मिलेगा. उन्होंने बताया कि पी.एस.पी.सी.एल. की टीम बधाई की पात्र है, क्योंकि काफ़ी दिनों से इस प्रोजैक्ट पर काम कर रही थी.  

पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए ई.टी.ओ. ने कहा कि जिस तरह आम आदमी पार्टी की सरकार भ्रष्टाचार के प्रति ज़ीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है. उसी तरह ही बिजली चोरी करने पर भी ज़ीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जायेगी. उन्होंने बताया कि बिजली विभाग की ईमारतों की भी जल्द ही मरम्मत की जायेगी, जिससे वहां काम करने वाले स्टाफ को किसी तरह की मुश्किल पेश न आए.  इस मौके पर बॉर्डर जोन के चीफ़ इंजी. बाल कृष्ण, एस.ई. श्री रामेश सारंगल, एस.ई. श्री जतिन्दर सिंह, एस.ई. राजीव पराशर, एस.ई. तरन तारन जी.एस. खैहरा और पावरकॉम इनोवेशन इंचार्ज इंजी. उपकार सिंह के अलावा पी.एस.पी.सी.एल. के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.  

First Published : 10 Oct 2022, 11:04:08 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.