logo-image

नियमों को ताक पर रख मंत्री-विधायकों के बच्चों में बांट में बाट दी नौकरी : आप

आम आदमी पार्टी(आप) के वरिष्ठ नेता हरजोत सिंह बैंस ने कांग्रेस सरकार पर विधानसभा कर्मचारी भर्तियों में घोटाला करने का आरोप लगाया है. उन्होंने सबूत दिखाते हुए कहा कि विधानसभा में कांग्रेस ने विधायकों और मंत्रियों के बच्चे, रिश्तेदारों और करीबियों को भर

Updated on: 16 Jan 2022, 09:30 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी(आप) के वरिष्ठ नेता हरजोत सिंह बैंस ने कांग्रेस सरकार पर विधानसभा कर्मचारी भर्तियों में घोटाला करने का आरोप लगाया है. उन्होंने सबूत दिखाते हुए कहा कि विधानसभा में कांग्रेस ने विधायकों और मंत्रियों के बच्चे, रिश्तेदारों और करीबियों को भर्ती किया और योग्य नौजवानों को बाहर किया. नियमों को ताक पर रखकर पंजाबियों के बजाय पंजाब से बाहर के लोगों को भी नौकरी दी गई. यह पंजाब के नौजवानों के साथ सरासर धोखा है. हम इसकी सीबीआई जांच की मांग करते हैं . ताकि सबको कांग्रेस का खेल पता चल सके.

यह भी पढें : LIC की ये स्कीम भर देगी झोली, मिलेंगे एकमुश्त 1 करोड़ रुपए

उन्होंने कहा कि घर घर नौकरी का वादा करने वाली कांग्रेस ने सरकार बनने के बाद रोजगार मांगने वाले बेरोजगार नौजवानों पर पुलिस की लाठियां पर चलवाई और अपने नेताओं के बच्चों को नौकरी दी. पंजाब के बेरोजगार नौजवान नौकरी के लिए पिछले पांच साल सड़कों पर आंदोलन करते रहे और पानी की टंकियों पर चढ़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस सरकार ने उन नौजवानों को नौकरी देने के बदले अपने परिवारों और रिश्तेदारों को प्राथमिकता दी.

बैंस ने पिछले 5 साल के दौरान विधानसभा में हुई भर्तियों की लिस्ट जारी करते हुए कहा की भर्ती हुए सभी लोग पंजाब के बड़े कांग्रेसी नेताओं विधायकों और मंत्रियों के करीबी या रिश्तेदार हैं. कई लोग वरिष्ठ पदाधिकारियों के नजदीकी हैं(पूरी जानकारी लिस्ट में है, कृपया देखें)। पंजाब से बाहर के लोगों की भर्ती पर सवाल करते हुए उन्होंने कहा, " क्या कांग्रेस सरकार ने पंजाब के सभी नौजवानों को नौकरी दे दी कि वह हिमाचल प्रदेश और हरियाणा के लोगों को पंजाब सरकार की नौकरी दे रही है?"