News Nation Logo

BREAKING

Banner

प्रकाश सिंह बादल का दिल्ली हिंसा पर बड़ा बयान, बोले- ये बदकिस्मती, नहीं बची है धर्मनिरपेक्षता

अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) ने सेकुलरिज्म, सोशलिज्म और डेमोक्रेसी को लेकर सवाल उठाए.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Feb 2020, 03:43:50 PM
prakesh singh badal

प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भाजपा (BJP) के सहयोगी अकाली दल ने दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) पर बड़ा बयान दिया. अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) ने सेकुलरिज्म, सोशलिज्म और डेमोक्रेसी को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि ये बहुत बड़ी बदकिस्मती है. अमन-शांति के साथ रहना बहुत जरूरी है.

यह भी पढे़ंःनिर्भया मामले में दोषी पवन ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दायर की

अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल का कहना है कि हमारे देश के विधान में तीन चीजें लिखी हैं, जो सेकुलरिज्म, सोशलिज्म और डेमोक्रेसी. यहां न तो सेकुलरिज्म है, न ही सोशलिज्म है. अमीर, अमीर होता जा रहा है गरीब, गरीब होता जा रहा है. डेमोक्रेसी सिर्फ दो स्तर पर ही रह गई है, एक लोकसभा इलेक्शन और दूसरा स्टेट इलेक्शन, बाकी कुछ नहीं.

दिल्ली हिंसा में अबतक मरने वालों की संख्या हुई 42

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार से जारी दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. दिल्ली हिंसा (Delhi Violence) में अब शुक्रवार तक मरने वालों की संख्या 42 तक जा पहुंच गई है. इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के गोकुलपुरी में दो लाशें बरामद की गईं थीं. ये दोनो लाशें नाले से बरामद की गईं थीं.

यह भी पढे़ंःकई राज्‍यों में अल्‍पसंख्‍यक हो गए हिंदू, दिल्‍ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

वहीं, आईबी कर्मी अंकित शर्मा का शव भी चांदबाग में नाले से मिला था. गुरुवार को मौजपुर इलाके में सुरक्षाबलों ने मार्च किया था, जबकि सीलमपुर, जाफराबाद, बाबरपुर में एहतियातन भारी सुरक्षाबलों की तैनाती की गई थी. दिल्ली में हालात अभी भी काफी तनाव ग्रस्त है, जिसको देखते हुए सीबीएसई बोर्ड ने नार्थ ईस्ट दिल्ली में करीब 80 परीक्षा केंद्रों की परीक्षाएं टाल दी हैं.

First Published : 28 Feb 2020, 03:37:00 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×