logo-image

Punjab: CM अरविंद केजरीवाल बोले- पंजाब में माहौल खराब नहीं होने देंगे, क्योंकि... 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi cm arvind kejriwal) और पंजाब के सीएम भगवंत मान (punjab cm bhagwant mann) शनिवार को जालंधर स्थित डेरा सचखंड बल्लां में नतमस्तक हुए.

Updated on: 25 Mar 2023, 05:21 PM

नई दिल्ली:

Punjab : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi cm arvind kejriwal) और पंजाब के सीएम भगवंत मान (punjab cm bhagwant mann) शनिवार को जालंधर स्थित डेरा सचखंड बल्लां में नतमस्तक हुए. इसके बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि इस पवित्र धरती पर आने का मौका मिला. दुनिया तक उनके विचारों को इस रविदास सेंटर के माध्यम से पंहुचाया जाएगा. पुरानी सरकारों ने शिक्षा की ओर ध्यान नहीं दिया. दिल्ली में सरकारी स्कूलों को अच्छा किया गया. गरीब के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल रही है. पांच साल के अंदर पंजाब के सरकारी स्कूलों का कायाकल्प करेंगे.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आगे कहा कि पंजाब में भी सरकारी अस्पतालों को ठीक करेंगे. दिल्ली में मैंने मोहल्ला क्लीनिक पांच साल में 500 खोले. कुछ लोगों ने पंजाब में माहौल खराब करने की कोशिश की, लेकिन हम माहौल खराब होने नहीं देंगे. पंजाब सरकार ने कठोर निर्णय लिए और एक भी गोली नहीं चलने दी. पंजाब में कानून व्यवस्था में सुधार हुआ है. गैंगस्टरों की दूसरी पार्टी के नेताओं से सेटिंग है, लेकिन हमारे नेताओं के साथ कोई कनेक्शन नहीं है. हमने रोजगार दिए हैं. पहले कोई टंकी पर चढ़ा हुआ करता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है, सबको रोजगार मिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी ने बेंगलुरु में बहुप्रतीक्षित व्हाइटफील्ड मेट्रो लाइन का किया उद्घाटन

पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM bhagwant mann) ने कहा कि बिजली, शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता है. पंजाब के शिक्षा को आगे बढ़ना हमारी प्राथमिकता है. अब नए जमाने की पढ़ाई है. अब वर्ल्ड लेवल पढ़ाई की जरूरत है. हम जो कहते हैं, वह करते हैं, झूठे वादे नहीं करते हैं. हमने रविदास वाणी रिसर्च सेंटर के लिए 25 करोड़ रुपये दिए हैं. हमारी सरकार फोटो खिंचवाने व दिखावे वाली सरकार नहीं है. पुरानी  सरकारों ने पंजाब को लूटा है. इस रिसर्च सेंटर में वर्ल्ड क्लास शिक्षा दी जाएगी, चाहे कितना भी पैसा क्यों न खर्च करना पड़े.