logo-image

अब पंजाब में भी सरकारी सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी! दिल्ली सीएम केजरीवाल ने किया ऐलान

पंजाब में अब सरकारी सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी होगी, AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है.

Updated on: 02 Oct 2023, 05:36 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में जल्द शुरू होगी सरकारी सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी! दिल्ली मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ये बड़ा ऐलान किया है. दरअसल आज सीएम केजरीवाल पंजाब दौरे पर पटियाला पहुंचे थे, जहां उन्होंने पंजाब की जनता के नाम कई बड़े ऐलान किए. सासा ही साथ सीएम केजरीवाल ने माता कौशल्या अस्पताल के अपग्रेडेशन का नींव पत्थर भी रखा. न सिर्फ इतना, बल्कि उन्होंने पंजाब के 14 सरकारी जिला अस्पतालों के अपग्रेडेशन की शुरुआत भी की.

बता दें कि पटियाला में अपने दौरे के दौरान दिल्ली सीएम केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली की तरह ही जल्द ही पंजाब में भी सरकारी सेवाओं की डोरस्टेप डिलीवरी शुरू हो जाएगी. इसके लिए पंजाब की भगवंत मान सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. इसकी घोषणा के बाद, पंजाब के लोगों को सरकारी काम कराने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, बल्कि घर बैठे ही उनका सारा काम हो जाएगा. 

सारा काम घर बैठे हो जाता है...

पटियाला में लोगों को संबोधित करते हुए AAP संयोजक केजरीवाल ने बताया कि, ये पहल उनकी सरकार द्वारा दिल्ली में भी की जा चुकी है, जो काफी सफल रही है. अब दिल्ली वालों को अगर कोई भी काम होता है, तो वो बस 1076 नंबर डाइल करते हैं, जिसपर वो अपना काम बताते हैं, और उनका सारा काम खुद-ब-खुद घर बैठे हो जाता है. 

दिल्ली वालों को न तो सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने पड़ते हैं, न ही तहसीलदार ऑफिस में भटकना पड़ता है. नंबर 1076 पर सीधा कॉल करके, दिल्ली के लोग बताते हैं कि, उन्हें राशन कार्ड बनवाना है या  बिजली कनेक्शन करवाना है, या जाति प्रमाण पत्र या फिर कुछ और इसके बाद उन्हें सामने से सरकारी कर्मचारी समय मांगता है कि, वो कब उनके घर आ सकता है?

केजरीवाल ने शेयर किया पोस्ट

इसके लिए किसी भी दलाल के पास जाने की कोई जरूरत नहीं है. हालांकि ये सुविधा फिलहाल तक बस दिल्ली वालों के पास थी, मगर अब ये पंजाब में भी जल्द ही शुरू होने जा रही है. गौरतलब है कि इसे लेकर AAP संयोजक केजरीवाल ने भी हालिया पोस्ट शेयर किया है, 

केजरीवाल ने अपने पोस्ट में लिखा है कि, दिल्ली के बाद अब पंजाब में भी स्वास्थ्य क्रांति की शुरुआत हुई है. अब पंजाब के सभी सरकारी अस्पतालों में OT और ICU की सुविधा होगी. पंजाब के लोगों की इस खुशी में पंजाब CM के साथ आज मुझे भी शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त मिला.