logo-image

अरविंद केजरीवाल ने स्वर्ण मंदिर में पूजा की, कहा- पंजाब का सिख होगा CM कैंडिडेट

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव पर चर्चा करने के लिए पंजाब का दौरे पर हैं. यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में पूजा-अर्चना की.

Updated on: 21 Jun 2021, 04:31 PM

highlights

पंजाब के दौरे पर हैं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

'पंजाब बदलाव चाहता है. केवल आप ही उम्मीद है'

'आप इस बार CM चेहरे के साथ विधानसभा चुनाव में उतरेगी'

 

 

 

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Delhi CM Arvind Kejriwal ) अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव पर चर्चा करने के लिए पंजाब ( Punjab ) का दौरे पर हैं. यहां दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर में पूजा-अर्चना की. आम आदमी पार्टी इस बार सीएम चेहरे के साथ पंजाब विधानसभा चुनाव में उतरेगी. पार्टी का सीएम उम्मीदवार सिख होगा और वह सबको पसंद आएगा. पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर में यह ऐलान किया. केजरीवाल सोमवार को अमृतसर में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप को पार्टी में शामिल करवाने के बाद मीडिया से बात कर रहे थे. 

दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) सोमवार को अमृतसर पहुंचे. केजरीवाल की मौजूदगी में पूर्व आईजी कुंवर विजय प्रताप भी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. पंजाब की सियासत में यह बड़ा उलट फेर माना जा रहा है. इस दौरान कुंवर के लिए केजरीवाल ने कहा कि ये भी अफसर थे और मैं भी अफसर था. कुंवर नेता नहीं हैं, इनके मां बाप भी नेता नहीं थे, मैं भी नेता नहीं, हमारी नेताओं की पार्टी नहीं है. हम देश के लिए आए हैं. 

बता दें कि केजरीवाल ने रविवार को ट्वीट किया, पंजाब बदलाव चाहता है. केवल आप ही उम्मीद है. सोमवार को मिलते हैं अमृतसर में. इस साल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल यह दूसरा पंजाब दौरा होगा. केजरीवाल का यह दौरा सोमवार को उस समय हो रहा है, जब आप के पूर्व नेता सुखपाल सिंह खैरा के नेतृत्व वाली पंजाब एकता पार्टी द्वारा 17 जून को कांग्रेस से हाथ मिलाने का फैसला करने के बाद उनकी पार्टी को बड़ा झटका लगा है.

खैरा कांग्रेस के सदस्य थे और 2015 में आप में शामिल हो गए थे. पिछले हफ्ते उन्होंने पार्टी को मजबूत करने के लिए गुजरात का दौरा किया था और अगले साल दोनों राज्यों की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.