logo-image

पंजाब में प्रवासी श्रमिक की Covid 19 से मौत, राज्य में संक्रमण के 13 नये मामले

कोरोना वायरस संक्रमण के 13 और मामले सामने आने के साथ ही राज्य में इस वायरस के मामले बढ़कर 322 हो गए है.

Updated on: 27 Apr 2020, 07:30 AM

चंडीगढ़:

पंजाब के जालंधर में 48 वर्षीय एक प्रवासी श्रमिक की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. इस बीच, कोरोना वायरस संक्रमण के 13 और मामले सामने आने के साथ ही राज्य में इस वायरस के मामले बढ़कर 322 हो गए है. एक अधिकारी ने बताया कि चमड़े के एक कारखाने में काम करने वाले श्रमिक की शनिवार को जालंधर के एक अस्पताल में कोरोना वायरस से मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि वह निमोनिया से भी पीड़ित था और मूल रूप से महाराष्ट्र का रहने वाला था. श्रमिक कई साल से जालंधर में रह रहा था.

यह भी पढ़ें: आजादपुर सब्जी मंडी से कोरोना के 5 नए मामले, फिर भी सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

पंजाब के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक 13 नये मामलों में 12 जालंधर के और एक लुधियाना का है. इसके साथ ही जालंधर में कुल संक्रमितों की संख्या 78 हो गई है जबकि दूसरे स्थान पर मोहाली है जहां पर 63 कोविड-19 मरीज हैं। इनके अलावा पटियाला में 61, पठानकोट में 25, शहीद भगत सिंह नगर में 20, लुधियाना में 18, अमृतसर में 14, मंसा में 13, होशियारपुर में सात, मोगा में चार मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक एक मरीज की हालत गंभीर है और उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है. राज्य में अब तक 86 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं और 218 मरीजों का इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें: Lock Down: कोरोना वायरस से घर में रहकर जीतें जंग : RSS प्रमुख मोहन भागवत

देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 27 हजार के करीब पहुंच गया है वहीं 800 स्यादा लोगों की मौत हो गई है. रविवार के आंकड़ों के मुताबिक अब तक 26 हजार 917 संक्रमित मामले आए हैं जिनमें से 826 लोगों की मौत हो गई है और 5 हजार 914 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस (Corona Virus) के खिलाफ लड़ाई में किस तरह से आगे बढ़ना है इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार सुबह वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद करेंगे. यह संवाद इन संकेतों के बीच होगा कि यह लागू लॉकडाउन को चरणबद्ध तरीके से समाप्त करने केंद्रित हो सकता है. देश में कोविड-19 के प्रसार के बाद मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंस होगी.