logo-image

लॉरेंस बिश्नोई को कोर्ट ने 1 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस के सुपुर्द किया

पंजाब में सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में मुख्य आरोपी और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 1 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस के सुपुर्द कर दिया.

Updated on: 14 Jun 2022, 10:25 PM

नई दिल्ली:

पंजाब (Punjab)  में सिद्धू मूसेवाला मर्डर (Sidhu Moosewala Murder) केस में मुख्य आरोपी और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने 1 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस के सुपुर्द कर दिया. पंजाब पुलिस पंजाब की मानसा कोर्ट में कल लॉरेंस को पेश करेगी और आगे रिमांड पर ले सकती है. पटियाला हाउस कोर्ट के सामने उसे पेश किया गया, जहां पंजाब पुलिस ने मानसा कोर्ट के अरेस्ट वारंट के आधार पर उसे गिरफ्तार करने की अदालत से इजाजत मांगी. पंजाब पुलिस और एडवोकेट जनरल ने बताया कि मामले में 9 गिरफ्तारी हुई है, कुल 21 नाम सामने आए हैं, जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

सभी ने बिश्नोई को इस मामले का मास्टरमाइंड बताया है, जिसने दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहते हुए पूरे मामले की साजिश रची. खुद दिल्ली पुलिस भी अपनी प्रेस कांफ्रेंस में सिद्धू के मर्डर के पीछे लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की साजिश बता चुकी है. एडवोकेट जनरल की दलील का लॉरेंस के वकील ने विरोध किया, उसके एनकाउंटर की आशंका जताई.

इस पर सुनवाई के दौरान पंजाब के महाधिवक्ता अनमोल रतन सिद्धू ने कोर्ट को  आश्वस्त किया कि राज्य गैंगस्टर की सुरक्षा के लिए पूरी तरह से जिम्मेदारी लेगा.    कोर्ट के आदेश के अनुसार बिश्नोई को दो बुलेट प्रूफ गाड़ी, दस अन्य गाड़ीयों, 58 पुलिस के स्टाफ और अधिकारियों की सुरक्षा में दिल्ली से पंजाब ले जाया जाएगा. इस मामले में पंजाब पुलिस ने दो अर्जी दाखिल की थीं. इसमें एक लॉरेंस की गिरफ्तारी के लिए और दूसरी उसकी ट्रांजिट रिमांड (या शारीरिक हिरासत) के लिए. इस पर अदालत ने पहले गिरफ्तारी की अनुमति दी. इसके बाद शाम को शारीरिक हिरासत   का आदेश दिया.