News Nation Logo
Banner

पंजाब में छूट के साथ 10 जुलाई तक बढ़ाई गईं कोरोना संबंधित पाबंदियां

देश में फैली कोरोना महामारी (corona pandemic) की दूसरी लहर से देश धीरे-धीरे उबर ही रहा है कि तीसरी लहर की आहट से लोगों में भय का माहौल है. इस बीच अब देश में कोरोना के म्यूटेट वेरिएंट डेल्टा प्लस के मामले बढ़ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 29 Jun 2021, 04:30:49 PM
lockdown

पंजाब में छूट के साथ बढ़ाई गईं कोरोना संबंधित पाबंदियां (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कोविड प्रतिबंधों को लेकर CM अमरिंदर सिंह ने लिया ये बड़ा फैसला
  • सूबे में एक जुलाई से लॉकडाउन में दी गई ढील, ये दुकानें खुलेंगी तो ये रहेंगे बंद

नई दिल्ली:  

देश में फैली कोरोना महामारी (corona pandemic) की दूसरी लहर से देश धीरे-धीरे उबर ही रहा है कि तीसरी लहर की आहट से लोगों में भय का माहौल है. इस बीच अब देश में कोरोना के म्यूटेट वेरिएंट डेल्टा प्लस के मामले बढ़ रहे हैं. इस बीच पंजाब से बड़ी खबर आ रही है कि पंजाब सरकार (Punjab Government) ने कोरोना संबंधित पाबंदियों को 10 जुलाई तक बढ़ा दिया है. हालांकि, कोरोना के कम होते केसों (Covid Case) को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown ) में ढील भी दी गई है.

यह भी पढ़ेंःभारत में मॉडर्ना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मिली मंजूरी

पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, देश में धीरे-धीरे बढ़ रहे डेल्टा प्लस वैरिएंट मामलों को देखते हुए पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सूबे में 10 जुलाई तक कोरोना संबंधित पाबंदियां बढ़ाई का फैसला किया है. साथ ही राज्य में शर्तों के साथ छूट भी दी गई है. एक जुलाई से बार, पब और 'आहत' खुलने की अनुमति दी गई है, लेकिन ये चीजें 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खुलेंगी.

आपको बता दें कि सोमवार को पंजाब में कोरोना के 18 मरीजों ने दम तोड़ दिया था. इसके साथ ही राज्य में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 16011 हो गई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना 271 नए केस सामने आए हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, इस समय राज्य में 3639 एक्टिव केसों में 1560 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर, 114 वेंटिलेटर सपोर्ट पर और 381 क्रिटिकल केयर लेवल-3 की सुविधा के तहत निगरानी में है.

यह भी पढ़ेंःमुस्लिम आबादी को रोकने के लिए कदम उठाएगी असम सरकारः हिमंत बिस्वा सरमा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान 37,566 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव मिले हैं, जो 17 मार्च के बाद सबसे कम मामले हैं. 17 मार्च को 35,871 मामल आए थे. जबकि 102 दिन के बाद यह पहली बार है जब कोविड संक्रमण के मामले 40 हजार से नीचे दर्ज किए गए हैं. इससे पहले 18 मार्च को 40 हजार से नीचे यानी 39,726 मामले आए थे. यह लगातार 22वां दिन भी है, जब भारत में एक लाख से कम नए कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं. इसी के साथ देश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर अब 3,03,16,897 हो गई है.

First Published : 29 Jun 2021, 03:55:07 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.