logo-image

Corona Curfew: दुल्‍हन ने कभी सोचा नहीं होगा कि शादी के बाद उसकी विदाई ऐसे होगी

पंजाब के मोगा के परवाना नगर में एक जोड़े की सादे समारोह में शादी हुई. शादी के बाद दूल्‍हा अरुण कुमार अपनी दुल्‍हन को लेने के लिए स्‍कूटी से पहुंचा. लड़की वाले भी क्‍या करते मन मसोसकर बेटी को आशीर्वाद देकर विदा कर दिया.

Updated on: 20 Apr 2020, 09:25 AM

मोगा:

हर लड़की का एक सपना होता है कि उसकी शादी धूमधाम से होगी और दूल्‍हा उसे महंगी और लग्‍जरी गाड़ी में विदा कराकर ले जाएगा. लेकिन कोरोना काल (Corona Time) में लड़कियों का यह सपना चकनाचूर हो रहा है. शादी होने के ही लाले पड़े हैं तो विदाई को कौन पूछे. ऐसा ही एक मामला पंजाब के मोगा में सामने आया है, जहां एक दूल्‍हा ने अपनी दुल्‍हन की स्‍कूटी से विदाई कराई. बता दें कि कारोना वायरस के चलते पूरे पंजाब में कर्फ्यू लगा हुआ है. कर्फ्यू के चलते पंजाब में शादी समारोह भी सादे ढंग से निपटाए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के नियमों का उल्‍लंघन पर गृह मंत्रालय और केरल सरकार आमने-सामने, MHA ने दी हिदायत

पंजाब के मोगा के परवाना नगर में एक जोड़े की सादे समारोह में शादी हुई. शादी के बाद दूल्‍हा अरुण कुमार अपनी दुल्‍हन को लेने के लिए स्‍कूटी से पहुंचा. लड़की वाले भी क्‍या करते मन मसोसकर बेटी को आशीर्वाद देकर विदा कर दिया. दूल्हा-दुल्हन को जाते हुए लोग कौतूहल भरी नजरों से अपने घरों से देख रहे थे. वहां कुछ लोग यह भी कहते सुने गए कि क्‍या दुल्‍हन की विदाई ऐसे होती है?

यह भी पढ़ें : आज से किन-किन राज्यों में दी जाएगी ढील और कहां होगी सख्ती, जानें

दूल्‍हा अरुण कुमार ने बताया कि लॉकडाउन में उसने सरकार के फैसले का साथ दिया और सादे समारोह में विवाद की रस्‍में पूरी कीं. इसके बाद एक्टिवा स्कूटी पर ही दुल्‍हन की विदाई कराकर ले गया. अरुण ने बताया, हमने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्‍याल रखा. शादी में पांच लोग ही गए थे. इससे शादी में होने वाला फालतू खर्च भी बच गया. उसने अन्‍य लोगों को भी शादियों में फिजूलखर्च बंद करने की अपील की. अरुण ने बताया कि हमने लॉकडाउन को देखते हुए शादी के लिए बाकायदा परमिशन ली थी और मेरा परिवार इस शादी से बहुत खुश है.