logo-image

हवाई अड्डे का नाम बदलने को लेकर गहराया विवाद, विपक्ष हुआ हमलावर

शहीद भगत सिंह की 115 वी जयंती पर मोहाली मैं स्थित एयरपोर्ट का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट चंडीगड़ कर दिया गया है. लेकिन अब इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

Updated on: 29 Sep 2022, 12:03 PM

highlights

  • हाल ही में चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह एयरपोर्ट कर दिया गया था

नई दिल्ली :

शहीद भगत सिंह की 115 वी जयंती पर मोहाली मैं स्थित  एयरपोर्ट का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट  चंडीगड़ कर दिया गया है. लेकिन अब इसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. जहां पर पंजाब की विपक्षी पार्टियों ने साफ तौर पर कहा कि जहां पर यह एयरपोर्ट बना है. वह जमीन पंजाब की है और जिस तरह से नाम बदलकर इसमें मोहाली का नाम नहीं  जोड़ा गया है. इसको लेकर कहीं ना कहीं विरोध जता रहे हैं. वंही हरियाणा के डिप्टी सीएम ने भी एयरपोर्ट के साथ पंचकूला का नाम जोड़े जाने की बात कही है.

यह भी पढ़ें : 1 अक्टूबर लेकर आएगा आपकी जिंदगी में कई बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

मोहाली में स्थित एयरपोर्ट के नामकरण को लेकर पंजाब और हरियाणा में यह विवाद 2007 से चल रहा है लेकिन अब  शहीद भगत सिंह के नाम पर इस एयरपोर्ट का नाम रखने पर दोनों राज्यों में सहमति बनी है  लेकिन जिस तरह से शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट चंडीगढ़ नाम जोड़ने के साथ ही पंजाब और हरियाणा के नेता एक बार फिर आमने-सामने हो गए जहां पंजाब के नेताओं ने मोहाली का नाम इस एयरपोर्ट के साथ ना जोड़ने को लेकर आपत्ति जताई तो वहीं पर हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पंचकूला का नाम ना जोड़ने को लेकर भी आपत्ति दर्ज की शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब ने 370 एकड़ जमीन इस एयरपोर्ट के लिए दी है और मोहाली का नाम रखने का प्रस्ताव सदन में भी रखा गया था अब मोहाली का नाम इस एयरपोर्ट के साथ ना जोड़ना यह ठीक नहीं है

एयरपोर्ट में मोहाली नाम न होने को लेकर सीएम भगवंत ने विरोधियों को दिया जवाब... अगर 6 महीने में एयरपोर्ट का नाम भगत सिंह के नाम पर रखा जा सकता है तो अगले चार महीने में इसके नाम में मोहाली भी जुड़ जायेगा. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष राजा बड़ी का कहना है कि एयरपोर्ट मोहाली में स्थित है इसीलिए उसके साथ मोहाली का नाम भी जोड़ा जाना चाहिए था इसके साथ ही उन्होंने पंजाब की सरकार पर भी निशाना साधा है.