logo-image

कांग्रेस अपने 'भ्रष्ट' नेताओं को बचाने की कर रही है कोशिश : AAP

आम आदमी पार्टी (आप) ने आज विजिलेंस कार्यालय के समक्ष कांग्रेस द्वारा किए गए धरने-प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भगवंत मान सरकार की ओर की जा रही जांच से भ्रष्ट और नापाक लोग बच नहीं सकते.

Updated on: 22 Aug 2022, 07:36 PM

चंडीगढ़:

आम आदमी पार्टी (आप) ने आज विजिलेंस कार्यालय के समक्ष कांग्रेस द्वारा किए गए धरने-प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भगवंत मान सरकार की ओर की जा रही जांच से भ्रष्ट और नापाक लोग बच नहीं सकते. उन्होंने कांग्रेसी नेताओं को अपने स्वार्थी और भ्रष्ट नेताओं की रक्षा करने के बजाए आम लोगों के कल्याण के लिए आगे आने की सलाह दी. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने सोमवार को पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस की ओर से लगाए बदले की राजनीति के बेतुके आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग से सवाल किया कि उनके जो नेता विजिलेंस जांच के दायरे में हैं, वे क्यों डरते हैं? कंग ने कहा, "अगर वह निर्दोष हैं और उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है, तो वह निष्पक्ष जांच से क्यों भाग रहे हैं? वे जांच का सामना करें और अदालत में अपनी बेगुनाही साबित करें."

कंग ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का उदाहरण देते हुए कहा कि कांग्रेसी नेताओं को भी उनकी तरह जांच का सामना करना चाहिए. अगर वे निर्दोष हैं और झूठे मामलों से नहीं डरते हैं, तो जल्द ही सच्चाई अदालत में सामने आएगी. उन्होंने कांग्रेसी नेताओं को बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार और ड्रग माफिया के खिलाफ धरना देने की सलाह दी. मान सरकार भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए प्रतिबद्ध है और जनता का पैसा लूटने वाले सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के लोग कई घोटालों, भ्रष्टाचार के मामलों में लिप्त थे और अब भ्रष्ट नेताओं को मुख्यमंत्री मान के नेतृत्व वाली ईमानदार सरकार से डर है कि उन्हें उनके अपराधों और पंजाबियों को लूटने के लिए सख्त सजा दी जाएगी. कंग के अनुसार, ''मान सरकार द्वारा खाद्य एवं आपूर्ति, परिवहन एवं खनन विभाग की फाइलों की तलाशी ली जा रही है, तो उनमें त्रिप्त राजिंदर सिंह बाजवा, बलबीर सिद्धू और अन्य कांग्रेसी नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं. विभिन्न घोटाले हैं, जांच की जा रही है और सभी दोषियों को सजा दी जाएगी."

उन्होंने कहा कि कृषि में 150 करोड़ रुपये के घोटाले की भी जांच चल रही है. आप सरकार सच्चाई को लोगों के सामने लाना और भ्रष्टाचारियों को सजा देना अपनी जिम्मेदारी मानती है. उन्होंने पूर्व जेल मंत्री और कांग्रेस विधायक सुखजिंदर रंधावा पर कांग्रेस सरकार के दौरान गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश से पंजाब लाने और रोपड़ सेंट्रल जेल में 'वीवीआईपी इलाज' देने के लिए मोहाली में फर्जी मामला दर्ज करवाने का भी आरोप लगाया.

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि 'छल्ला वापस नहीं आया' और अपने कार्यकाल में अवैध खनन के जरिए पैसा इक्कट्ठा किया और अब विदेश में 'छिपा' बैठा है.