logo-image

कैप्टन अमरिंदर सिंह की सांसद पत्नी को कांग्रेस ने पार्टी से किया सस्पेंड

Patiala MP Preneet Kaur suspended for Congress Party : कांग्रेस पार्टी ने बड़ा कदम उठाते हुए पटियाला की सांसद प्रिनीत कौर को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. उन्हें तुरंत प्रभाव से पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है. उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप लगाया है. प्रिनीत कौर केंद्रीय मंत्री रह चुकी हैं और पंजाब...

Updated on: 03 Feb 2023, 04:36 PM

highlights

  • कांग्रेस पार्टी ने प्रिनीत कौर को पार्टी से किया सस्पेंड
  • पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं प्रिनीत कौर

चंडीगढ़:

Patiala MP Preneet Kaur suspended for Congress Party : कांग्रेस पार्टी ने बड़ा कदम उठाते हुए पटियाला की सांसद प्रिनीत कौर को पार्टी से सस्पेंड कर दिया है. उन्हें तुरंत प्रभाव से पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है. उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप लगाया है. प्रिनीत कौर केंद्रीय मंत्री रह चुकी हैं और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं. मोदी लहर के बावजूद वो पंजाब की पटियाला सीट से 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने में सफल रही थी. उनके पति और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पार्टी से निकाल दिया गया था, जिसके बाद उन्होंने नई पार्टी का गठन कर पंजाब में विधानसभा चुनाव लड़ा था. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने प्रिनीत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया था. पर अब उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है.

प्रिनीत के समर्थकों को भी नोटिस

कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर की तरफ से जारी पत्र में इस बात की जानकारी दी गई है कि प्रिनीत कौर को पार्टी विरोधी कामों में लगातार लिप्त रहने की वजह से पार्टी से सस्पेंड किया जा रहा है. उन पर आरोप पहले भी लगते रहे हैं. उनके विचारों का समर्थन करने वाले कई अन्य नेताओं को भी नोटिस जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें : टॉप ग्लोबर लीडर में PM Modi की अप्रूवल रेटिंग बढ़ी, 22 ​देशों के दिग्गजों को पछाड़ा

शो-कॉज नोटिस किया गया जारी

प्रिनीत कौर को पार्टी ने शो-कॉज नोटिस जारी किया है. जिसमें पार्टी ने कहा है कि वो तीन दिन के अंदर ये बताने का कष्ट करें कि उन्हें पार्टी से क्यों न निकाला जाए. प्रिनीत कौर 1 बार विधायक और 4 बार सांसद रही हैं. वो यूपीए-2 में विदेश मामलों की राज्य मंत्री भी रही हैं. वो पटियाला से लगातार चुनाव जीतती रही हैं. हालांकि साल 2014 में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था, लेकिन साल 2019 में उन्होंने वापसी करते हुए फिर से जीत हासिल की थी.