logo-image

नवजोत सिंह सिद्धू प्रदेश अध्यक्ष बने तो क्या टूट जाएगी पंजाब कांग्रेस?

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के प्रधान के तौर पर ताजपोशी से पहले पंजाब कांग्रेस दो-फाड़ होने की कगार पर पहुंच गई है

Updated on: 15 Jul 2021, 09:32 PM

नई दिल्ली:

नवजोत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के प्रधान के तौर पर ताजपोशी से पहले पंजाब कांग्रेस दो-फाड़ होने की कगार पर पहुंच गई है. सूत्रों के अनुसार अगर कैप्टन खेमे ने आलाकमान पर सिद्धू की ताजपोशी रोकने का बनाया दबाव तो ऐसे में सिद्धू खेमे के द्वारा भी आगे की रणनीति तैयार की जा रही है. इस मामले को लेकर राजधानी चंडीगढ़ में सिद्धू ने 5 मंत्रियों और करीब 10 विधायकों के साथ अहम बैठक की. यह बैठक चंडीगढ़ के सेक्टर 39 स्थित पंजाब के कैबिनेट मंत्री और कैप्टन विरोधी सुखजिंदर सिंह रंधावा के घर पर रखी गई. सूत्रों के मुताबिक अगर कैप्टन अमरिंदर सिंह के दबाव में नवजोत सिंह सिद्धू को आलाकमान पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद नहीं देता है तो ऐसे में आगे की रणनीति तय की जा रही है. नवजोत सिंह सिद्धू भी खुद चंडीगढ़ में जारी इस बैठक में शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में स्कूल खुलेंगे या नहीं, जानें CM अरविंद केजरीवाल का जवाब

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ साथ प्रदेश के कई बड़े नेता भी नाराज़ बताए जा रहे हैं. सभी को फैसले का इंतज़ार है. इससे पहले पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाक़ात की. अब पंजाब कांग्रेस को लेकर फैसला होना है. आपको बता दें कि पिछले सप्ताह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी से मुलाक़ात की थी. नवजोत सिंह सिद्धू भी प्रियंका और राहुल से मुलाकात कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें : यूपी सरकार की 'पॉपुलेशन कंट्रोल पॉलिसी' पर भड़के ओवैसी, जानेें क्या बोले?

मीटिंग के बाद हरीश रावत ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू अध्यक्ष बन रहे हैं, ऐसा बयान मैंने नहीं दिया है बस यही बोला है कि फैसला इसी के इर्द गिर्द होगा. सूत्रों के मुताबिक पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को फोन किया है. बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को दो टूक कहा दिया है. ऐसे में माना जा रहा है ​कि अगर सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जाता है तो पार्टी में दो फाड़ होना तय है. इस पूरे मसले को लेकर आज यानी गुरुवार को 10 जनपथ पर सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ हरीश रावत की बैठक हुई. माना जा रहा है कि प्रियंका गांधी चाहती हैं की नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ी जिम्मेवारी मिले.  वहीं सोनिया गांधी कैप्टन अमरिंदर सिंह को फ़्री हैंड देने के पक्ष में बताई जा रही हैं. नवजोत सिंह सिद्धू की बैठक के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपने मोहाली के सिसवां स्थित फॉर्म हाउस पर अपने करीबी विधायकों, मंत्रियों और सांसदों की आपात बैठक बुलाई है.