logo-image

कांग्रेसियों ने बादल सरकार के माफिया राज  को ही आगे बढ़ाया: मालविंदर सिंह कंग

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि आप पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने पहले ही मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के निर्वाचन क्षेत्र चमकौर साहिब में रेत माफिया का पहले ही पर्दाफाश कर दिया था.

Updated on: 22 Jan 2022, 10:08 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि आप पंजाब मामलों के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने पहले ही मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के निर्वाचन क्षेत्र चमकौर साहिब में रेत माफिया का पहले ही पर्दाफाश कर दिया था. उन्होंने कहा कि कैप्टन, चन्नी और अन्य कांग्रेसी नेताओं ने बादल परिवार द्वारा स्थापित माफिया राज को संरक्षण दिया और उसे फलने-फूलने और आगे बढ़ाने में मदद की. पंजाब में आज ऐसा कोई माफिया नहीं है जिसका सीधा संबंध बिक्रम मजीठिया और बादल परिवार से न हो.

कंग ने कहा कि आप पहले दिन से कहती आ रही है कि सीएम चन्नी खुद पंजाब में रेत माफिया के सबसे बड़े संरक्षक हैं. चन्नी के भाई और बादल परिवार के रिश्ते का खुलासा करते हुए कंग ने कहा कि सीएम चन्नी के भाई मनमोहन सिंह का अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया और बादल परिवार से पुराना नाता है लेकिन बिक्रम मजीठिया आज खुद उन पर रेत माफिया के साथ मिले होने का आरोप लगा रहे हैं,जबकि यह वही बादल परिवार है जिसने चन्नी के भाई को लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले में बचाया था.

शनिवार को पत्रकारों  संबोधित करते हुए आप नेता ने कहा कि बिक्रम मजीठिया ने साबित कर दिया है कि अकाली दल और कांग्रेस ने बारी बारी से पंजाब खजाने और प्राकृतिक संसाधनों को लूटा है. कंग ने कहा कि पहले अकालियों और बादल परिवार ने पंजाब में माफिया राज स्थापित किया और फिर कैप्टन और चन्नी ने इस माफिया राज को संरक्षण दिया. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी से पहले से कह चुकी है कि चन्नी एक नकली आम आदमी है,क्योंकि किसी आम आदमी पार्टी के घर से न तो  10 करोड़ रुपए मिल सकते हैं और न ही 12 लाख की रोलेक्स घड़ी मिल सकती है. ईडी के छापेमारी ने साबित कर दिया है कि इन पारंपरिक पार्टियों के तथाकथित "गरीब नेताओं" के घरों में करोड़ों रुपए रखे हुए हैं. लेकिन अब सभी राजनीतिक परिवारों के असली चेहरे सामने आ गए हैं. इसलिए वे अब  पंजाब की जनता को गुमराह नहीं कर सकते.