News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

कांग्रेस नेता लाली मजीठिया 'आप' में हुए शामिल, मजीठा से लड़ेंगे चुनाव

लाली मजीठिया अपने सैकड़ों कांग्रेसी साथियों के साथ कांग्रेस छोड़कर शनिवार को आप में शामिल हुए। आप में शामिल होने के साथ ही पार्टी ने लाली मजीठिया को मजीठा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी घोषित किया है।

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 01 Jan 2022, 10:19:05 PM
AAP

AAP (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

पंजाब में आम आदमी पार्टी को बड़ी सफलता मिली है। कांग्रेस के बड़े नेता लाली मजीठिया, पूर्व सांसद प्रोफेसर साधु सिंह की बेटी डॉक्टर बलजीत कौर और बसपा के प्रदेश महासचिव  गुरबख्श सिंह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। आप के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान और पार्टी के पंजाब मामलों के सह- प्रभारी राघव चड्ढा और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने सभी नेताओं को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल कराया और सदस्यता दिलाई। सुखजिंदर राज सिंह लाली उर्फ लाली मजीठिया माझा क्षेत्र में कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते हैं। क्षेत्र के लोगों के बीच उनकी काफी लकप्रियता है और हर वर्ग में उनकी पकड़ काफी मजबूत है। लाली मजीठिया अपने सैकड़ों कांग्रेसी साथियों के साथ कांग्रेस छोड़कर शनिवार को आप में शामिल हुए। आप में शामिल होने के साथ ही पार्टी ने लाली मजीठिया को मजीठा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी घोषित किया है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के वर्तमान प्रदेश महासचिव गुरबख्श सिंह, बसपा के प्रदेश सचिव सविंदर सिंह, बसपा नेता और पंजाब पुलिस के पूर्व डीएसपी प्रहलाद सिंह, बसपा नेता खजान सिंह, राम सिंह और जगतार सिंह भी आप में शामिल हुए। शनिवार को पार्टी में शामिल होने वालों ने प्रमुख नाम आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और फरीदकोट से पूर्व सांसद प्रोफेसर साधु सिंह की बेटी डॉक्टर बलजीत कौर है। बलजीत कौर काफी लोकप्रिय और चर्चित समाजसेवी डॉक्टर हैं। आप में शामिल होने से पहले वे स्वास्थ्य विभाग में आई स्पेशलिस्ट डॉक्टर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। उन्होंने इलाके में कैंप लगाकर मुफ्त में हजारों गरीब लोगों की आंखों का ऑपरेशन किया और लोगों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई।

पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी गरीबों और आम लोगों की पार्टी है। आज पंजाब के हर वर्ग के लोग आम आदमी पार्टी का समर्थन कर रहे हैं और पार्टी में शामिल होकर मजबूती बढ़ा रहे हैं। राघव चड्ढा ने कहा कि मजीठा में अकाली दल बादल और कांग्रेस की आपसी मिलीभगत के कारण कई चुनावों से लगातार अकाली दल जीतती आ रही है। आम आदमी पार्टी ने लाली मजीठिया के रूप में एक मजबूत उम्मीदवार उतारकर उनके गठजोड़ पर हमला किया है। हमें पूरी उम्मीद है लाली मजीठिया पूरी मजबूती से अकाली-कांग्रेस का मुकाबला करेंगे और इस सीट से आम आदमी पार्टी को जिताएंगे।

First Published : 01 Jan 2022, 10:19:05 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Aap Aadmi Party