logo-image

कांग्रेस नेता लाली मजीठिया 'आप' में हुए शामिल, मजीठा से लड़ेंगे चुनाव

लाली मजीठिया अपने सैकड़ों कांग्रेसी साथियों के साथ कांग्रेस छोड़कर शनिवार को आप में शामिल हुए। आप में शामिल होने के साथ ही पार्टी ने लाली मजीठिया को मजीठा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी घोषित किया है।

Updated on: 01 Jan 2022, 10:19 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में आम आदमी पार्टी को बड़ी सफलता मिली है। कांग्रेस के बड़े नेता लाली मजीठिया, पूर्व सांसद प्रोफेसर साधु सिंह की बेटी डॉक्टर बलजीत कौर और बसपा के प्रदेश महासचिव  गुरबख्श सिंह आम आदमी पार्टी में शामिल हुए। आप के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान और पार्टी के पंजाब मामलों के सह- प्रभारी राघव चड्ढा और नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने सभी नेताओं को औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल कराया और सदस्यता दिलाई। सुखजिंदर राज सिंह लाली उर्फ लाली मजीठिया माझा क्षेत्र में कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते हैं। क्षेत्र के लोगों के बीच उनकी काफी लकप्रियता है और हर वर्ग में उनकी पकड़ काफी मजबूत है। लाली मजीठिया अपने सैकड़ों कांग्रेसी साथियों के साथ कांग्रेस छोड़कर शनिवार को आप में शामिल हुए। आप में शामिल होने के साथ ही पार्टी ने लाली मजीठिया को मजीठा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी घोषित किया है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के वर्तमान प्रदेश महासचिव गुरबख्श सिंह, बसपा के प्रदेश सचिव सविंदर सिंह, बसपा नेता और पंजाब पुलिस के पूर्व डीएसपी प्रहलाद सिंह, बसपा नेता खजान सिंह, राम सिंह और जगतार सिंह भी आप में शामिल हुए। शनिवार को पार्टी में शामिल होने वालों ने प्रमुख नाम आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और फरीदकोट से पूर्व सांसद प्रोफेसर साधु सिंह की बेटी डॉक्टर बलजीत कौर है। बलजीत कौर काफी लोकप्रिय और चर्चित समाजसेवी डॉक्टर हैं। आप में शामिल होने से पहले वे स्वास्थ्य विभाग में आई स्पेशलिस्ट डॉक्टर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। उन्होंने इलाके में कैंप लगाकर मुफ्त में हजारों गरीब लोगों की आंखों का ऑपरेशन किया और लोगों को चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई।

पार्टी में शामिल होने वाले नेताओं का स्वागत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी गरीबों और आम लोगों की पार्टी है। आज पंजाब के हर वर्ग के लोग आम आदमी पार्टी का समर्थन कर रहे हैं और पार्टी में शामिल होकर मजबूती बढ़ा रहे हैं। राघव चड्ढा ने कहा कि मजीठा में अकाली दल बादल और कांग्रेस की आपसी मिलीभगत के कारण कई चुनावों से लगातार अकाली दल जीतती आ रही है। आम आदमी पार्टी ने लाली मजीठिया के रूप में एक मजबूत उम्मीदवार उतारकर उनके गठजोड़ पर हमला किया है। हमें पूरी उम्मीद है लाली मजीठिया पूरी मजबूती से अकाली-कांग्रेस का मुकाबला करेंगे और इस सीट से आम आदमी पार्टी को जिताएंगे।