logo-image

कांग्रेस और अकाली दल ने मिलकर पंजाब को लूट लिया- केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री चेहरा एवं सांसद भगवंत मान के साथ आज फिल्लौर, जालंधर और आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र में टाउनहाल मीटिंग की.

Updated on: 28 Jan 2022, 09:21 PM

नई दिल्ली:

पंजाब दौरे पर आए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज फिल्लौर, जलांधर और आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र में टाउनहाल मीटिंग की. इस दौरान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और अकाली दल ने मिलकर पंजाब को लूट लिया है. पंजाब को अब एक कट्टर ईमानदार सीएम की जरूरत है. हमने पूरे पंजाब में चुन-चुन कर अच्छे और ईमानदार लोगों को टिकट दिया है, ताकि ईमानदार सरकार बने. चन्नी साहब पर रेता चोरी के आरोप लग रहे हैं. उन्होंने 111 दिन में ही कमाल कर दिया. आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अपील करते हुए कहा कि एक तरफ रेता चोर और नशा बेचने वाले हैं और एक तरफ कट्टर ईमानदार भगवंत मान हैं. इस बार आप वोट डालने जाना, तो बाबा साहब की तश्वीर अपने सामने रख कर यह सोचना कि अगर आज वो जिंदा होते, तो किसको वोट देते. आपने 26 साल कांग्रेस को और 19 साल बादल परिवार को दिए. आप पांच साल केजरीवाल और भगवंत मान की जोड़ी को देकर देखिए, हम पंजाब को खुशहाल कर देंगे.

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री चेहरा एवं सांसद भगवंत मान के साथ आज फिल्लौर, जालंधर और आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र में टाउनहाल मीटिंग की. इस दौरान आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि फिल्लौर हल्के से आम आदमी पार्टी ने प्रिंसिपल प्रेम कुमार को टिकट दिया है. प्रेम कुमार नेता नहीं हैं, एक आम आदमी हैं और इनको राजनीति करनी नहीं आती है. मेरे को भी राजनीति नहीं करनी आती है. जब इनका नाम हमारी कमेटी में आया, तो इस पर चर्चा होने लगी कि प्रिंसिपल प्रेम कुमार कट्टर ईमानदार आदमी है. लोगों में बहुत इज्जत है, सारे हल्के के लोग इनको जानते हैं और आम आदमी पार्टी के पुराने वालेंटियर हैं. लेकिन उनके पास चुनाव लड़ने को पैसा नहीं है. इस पर मैने कहा था कि जब हमने पहला चुनाव लड़ा था, तो हमारे पास भी पैसे नहीं थे, लेकिन जब जनता साथ देगी, तो चुनाव जीत जाएंगे. हमने पूरे पंजाब में चुन-चुन कर अच्छे और ईमानदार लोगों को टिकट दिया है, ताकि ईमानदार सरकार बने.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान भी कट्टर ईमानदार आदमी हैं और इनके पास भी पैसे नहीं हैं. एक तरफ बादलों का पूरा परिवार और चन्नी साहब हैं, तो एक तरफ सरदार भगवंत मान हैं. पंजाब में अगर कोई आदमी एमएलए बन जाए, तो पांच साल में तीन-चार कोठियां बनवा लेता है और चार-पांच गाड़ियां भी आ जाती हैं. लेकिन भगवंत मान सात साल से सांसद हैं और अभी तक किराए के मकान में रहते हैं. मुझे लगता है कि पंजाब को आज एक कट्टर ईमानदार मुख्यमंत्री की जरूरत है. एक तरफ ऐसे लोग हैं, जिन पर नशा बेचने, रेता बेचने का आरोप है और एक तरफ एक कट्टर ईमानदार आदमी है. जिसने एक चवन्नी किसी से आज तक नहीं लिया है.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने काफी प्लान बनाया है कि पंजाब को कैसे बदलना है, पंजाब की खेती कैसे बदलनी है. पंजाब से नशा कैसे खत्म करना है, बेअदबी कैसे रोकनी है, बेअदबी करने वालों को सजा कैसे देनी है. युवाओं को रोजगार कैसे देना है और इंडस्ट्री को कैसे वापस लाना है. पंजाब में शिक्षा कैसे ठीक करनी है. जैसे हमने दिल्ली में सरकारी स्कूलों को ठीक किया, वैसे ही पंजाब में भी ठीक करने हैं. पंजाब में दिल्ली की तरह ही अस्पताल भी ठीक करेंगे. पंजाब में बिजली बहुत महंगी है। दिल्ली में 24 घंटे बिजली आती है और फ्री में बिजली मिलती है. पंजाब में भी फ्री में बिजली देंगे और 24 घंटे बिजली देंगे. हमने पंजाब के विकास के लिए काफी प्लान बनाया है. यह सारा प्लान तभी सफल होगा, जब पंजाब में एक कट्टर ईमानदार सरकार आएगी. 1966 में पंजाब अलग राज्य बना था, तब से लेकर आज तक 26 साल कांग्रेस की सरकार रही. 19 साल बादल परिवार की सरकार रही. कांग्रेस और अकाली दल ने मिलकर पंजाब को लूट लिया. दोनों एक-दूसरे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हैं.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चन्नी साहब पर रेता चोरी के आरोप लग रहे हैं. उनके रिश्तेदारों के घर पर ईडी की रेड पड़ी और बड़े-बड़े नोटों की गड्डियां मिलीं. उनको 111 दिन मिले थे और 111 दिन में ही उन्होंने कमाल कर दिया. मैं पंजाब के लोगों से पूछना चाहता हूं कि अगर रेता चोरों की सरकार मिलेगी, तो क्या पंजाब के स्कूल अच्छे हो सकते हैं. अगर रेता चोरों की सरकार मिलेगी, तो क्या बिजली मिल सकती है. अगर रेता चोरों की सरकार मिलेगी, तो क्या आपके बच्चों को अच्छा भविष्य मिल सकता है. नहीं मिल सकता है. आपको आज कट्टर ईमानदार सरकार चाहिए. प्रिंसिपल प्रेम कुमार जैसे ईमानदार विधायक चाहिए और सरदार भगवंत मान जैसे ईमानदार सीएम चाहिए.

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं बाबा साहब डॉ. अंबेडकर जी का भक्त हूं और उनकी पूजा करता हूं. मैंने दिल्ली में एलान किया है कि दिल्ली सरकार के किसी भी दफ्तर या स्कूल में दिल्ली के मुख्यमंत्री की फोटो नहीं लगेगी. बल्कि बाबा साहब अंबेडकर और शहीद-ए-आजम भगत सिंह की फोटो लगेगी. हमारी सरकार बनेगी, तो पंजाब में भी ऐसे होगा. बाबा साहब गरीब परिवार से आते थे और बहुत संघर्ष किया. उन्होंने विदेश से दो-दो पीएचडी की डिग्री ली. बाबा साहब ने अपनी जिंदगी में सबसे अधिक तबज्जो पढ़ाई को दी. उनका सपना था कि आजादी के बाद भारत ऐसा देश होना चाहिए, जहां अमीरों और गरीबों को एक जैसी अच्छी शिक्षा मिले. आजादी के 70 साल के बाद भी बाबा साहब का सपना पूरा नहीं हुआ. लेकिन मैंने कसम खाई है कि बाबा साहब का सपना हम पूरा करेंगे और हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देंगे. दिल्ली में हम उनका सपना पूरा कर रहे हैं. अब पूरे देश में बाबा साहब का सपना पूरा करना है और हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देनी है. यह आपके वोट के कमाल से ही हो सकता है.