News Nation Logo
Banner

CM मान ने अमेरिका में पंजाबी परिवार के कातिलों को सजा दिलाने के लिए विदेश मंत्रालय से की ये मांग 

News Nation Bureau | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 06 Oct 2022, 04:41:29 PM
BHagwant mann

CM मान ने अमेरिका में पंजाबी परिवार के कातिलों को सजा दिलाने की मांग (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक पंजाबी परिवार की हत्या
  • परिवार को पहले किया गया अगवा, फिर कर दी हत्या
  •  वहशियाना घटना ने दुनियाभर के पंजाबियों को झंझोड़ा

चंडीगढ़:  

कैलिफोर्निया में पंजाबी परिवार के कत्ल की जांच के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्रीय विदेश मंत्री से इस मामले में दखल देकर आरोपियों को सजा दिलाने की मांग की है. पंजाब के मुख्यमंत्री दफ़्तर से जारी बयान में मुख्यमंत्री ने कहा है कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि राज्य के होशियारपुर जिले के हरसी गांव से संबंध रखने वाले पंजाबी परिवार का कैलिफोर्निया में कत्ल कर दिया गया. उन्होंने कहा कि अमेरिका से मिली रिपोर्टों के मुताबिक परिवार को पहले अगवा किया गया और बाद में बेरहमी के साथ कत्ल कर दिया गया. भगवंत मान ने बताया कि मृतकों की पहचान जसदीप सिंह, जसलीन कौर, अमनदीप सिंह और आठ महीने की बच्ची रूही के तौर पर हुई है.

मुख्यमंत्री ने अपने बयान में कहा है कि यह बहुत ही निंदनीय घटना है. इस घटना ने हर किसी को खास कर विश्वभर में बसने वाले पंजाबियों को झंझोड़ कर रख दिया है. भगवंत मान ने कहा कि इस वहशियाना कत्ल ने अमेरिका जैसे उन्नत देशों में भी पंजाबियों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मामले में दखल देने की मांग की है. उन्होंने विदेश मंत्री से अपील की है कि वे अमेरिका की फेडरल सरकार के साथ इस मामले को उठाएं, और आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने के लिए अमेरिकी सरकार पर दबाव बनाने की अपील की है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना से विदेशों में बसने वाले पंजाबियों में असुरक्षा की भावना पैदा हो गई है.  उन्होंने कहा कि भारत सरकार को अमेरिका में सबने वाले पंजाबियों की सुरक्षा का मुद्दा अमेरिका में अपने समकक्ष के पास उठाना चाहिए. भगवंत मान ने कहा कि वहां रहने वाले पंजाबियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए केंद्र सरकार को इस मामले को सबसे अधिक प्राथमिकता देनी चाहिए. 

First Published : 06 Oct 2022, 04:41:29 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.