logo-image

भतीजे की गिरफ्तारी पर CM चन्नी ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी की गिरफ्तारी पर राजनीति शुरू हो गई है. इसे लेकर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने न्यूज़ नेशन से कहा कि केंद्र सरकार घेर रही है घेरने दे, हमारे साथ लोग आएंगे.

Updated on: 04 Feb 2022, 04:31 PM

नई दिल्ली:

पंजाब में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी की गिरफ्तारी पर राजनीति शुरू हो गई है. इसे लेकर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने न्यूज़ नेशन से कहा कि केंद्र सरकार घेर रही है घेरने दे, हमारे साथ लोग आएंगे. वहीं, सीएम चन्नी ने भदौर सीट से चुनाव लड़ने को लेकर कहा कि कांग्रेस ने कभी इस सीट से नहीं जीती है, इसलिए हमने इस सीट को चुना है. 

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंजाब के सीएम चन्नी के भतीजे को किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी को पंजाब में अवैध खनन से संबंधित धन शोधन रोकथाम मामले में गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.अधिकारी ने कहा कि हनी को ईडी ने गुरुवार को दूसरी बार तलब किया था और एक दिन की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया गया.

हनी को पहले ईडी ने 23 जनवरी को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था, लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों पर पहला समन छोड़ दिया और जांच में शामिल नहीं हुए थे. हनी ने ईडी अधिकारियों को सूचित किया कि वह कोविड पॉजिटिव हैं और जांच में शामिल होने में असमर्थ हैं. ईडी ने 18 जनवरी को होमलैंड हाइट्स सहित दस अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की थी, जो हनी का आवास है.

ईडी ने दो दिनों तक अलग-अलग जगहों पर छापेमारी की और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए. हनी को जालंधर में ईडी के जोनल ऑफिस के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. उन्हें चल रही जांच के सिलसिले में अपना बयान दर्ज कराना था. ईडी अधिकारियों ने हनी के बिजनेस पार्टनर कुदरत दीप सिंह का बयान दर्ज किया है.