News Nation Logo
Breaking
Banner

CM चन्नी ने तय किए बालू के दाम तो सिद्धू ने कही ये बड़ी बात

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया है कि पंजाब के एडवोकेट जनरल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Nov 2021, 05:43:35 PM
Channi Sidhu

चन्नी-सिद्धू की संयुक्त PC में बड़ा ऐलान- पंजाब के AG का इस्तीफा मंजूर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया है कि पंजाब के एडवोकेट जनरल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. हमारी सरकार पंजाब के आम लोगों की सरकार है. पंजाब सरकार की ओर से राज्य के लोगों के लिए हर काम किया जा रहा है. 36000 कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का निर्णय लिया गया है. पंजाब सरकार रेत माफिया पर नकेल कसने का काम कर रही है, इसलिए रेत को 5 रुपये 50 पैसे कर दिया है. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में  भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें : NCP-BJP के बीच 'बमबाजी', नवाब मलिक बोले- कल गिराऊंगा हाइड्रोजन बम 

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब के एडवोकेट जनरल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. बुधवार को पंजाब के नए एडवोकेट जनरल का ऐलान किया जाएगा. आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू एडवोकेट जनरल का विरोध कर रहे थे. इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री का बहुत धन्यवाद करता हूं कि उन्होंने मेरी मांग को जिसमें रेत के रेट फिक्स करने के लिए मांग की थी उसको मंजूर किया है.

यह भी पढ़ें : हिमाचल प्रदेश की हिली धरती, घर से निकलकर भागे लोग

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में मंगलवार को कई अहम फैसलों पर मोहर लगी. पंजाब कैबिनेट ने 36 हजार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का फैसला किया है. इसके अलावा कांट्रेक्ट कर्मचारियों का डीसी रेट बढ़ाने का भी फैसला किया था. यह फैसला 1 मार्च 2020 से लागू माना जाएगा. इस अवधि के कर्मचारियों को एरियर मिलेगा. इसके अलावा सरकार ने रेत माफिया पर नकेल कसने की नीति भी तैयार की है. हर खड्ढ पर रेत का मूल्य 5 रुपये 50 पैसे होगा. सबसे महत्वपूर्ण फैसले में कैबिनेट ने एजी के इस्तीफे के मंजूर कर दिया है. एजी को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू लगातार चन्नी पर दबाव बना रहे थे.

First Published : 09 Nov 2021, 05:25:49 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.