News Nation Logo

पंजाब कांग्रेस में बड़ा बदलाव, CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

CM Captain Amarinder Singh resigns : पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान थमने का दाम नहीं ले रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात अपना इस्तीफा सौंप दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Sep 2021, 05:39:32 PM
CM Amarinder Singh

CM Captain Amarinder Singh resigns (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

CM Captain Amarinder Singh resigns : पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को राज्यपाल से मुलाकात अपना इस्तीफा सौंप दिया है. कैप्टन ने कहा कि सभी मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है. कैप्टन के खिलाफ 40 विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है. इसके बाद कांग्रेस ने शनिवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है. चंड़ीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग शुरू हो गई है. इससे पहले ही कैप्टन ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया है. हालांकि, कैप्टन अमरिंदर सिंह पार्टी में बने रहेंगे. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को बेस्ट सुरक्षा मुहैया कराई : इंजमाम

पंजाब के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं. सूत्रों ने कहा कि पार्टी आप का मुकाबला करने के लिए चुनाव से पहले गैर सिख चेहरा पेश करना चाहती है, जो राज्य में मजबूत हो रही है. सूत्रों का कहना है कि पार्टी चुनाव में एक सिख, नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य पार्टी प्रमुख और गैर सिख संयोजन के रूप में चाहती है. दूसरा नाम जो सामने आ रहा है वह प्रताप सिंह बाजवा का है.

इस्तीफा सौंपने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस में उनको अपमानित किया जा रहा था, जिससे उनको मजबूरी में यह कदम उठाना पड़ा. कांग्रेस छोड़कर दूसरी पार्टी में जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी मैं कांग्रेस में हूं. उन्होंने कहा कि भविष्य की राजनीति में उनके पास सारे विकल्प खुले हुए हैं. हालांकि कैप्टन ने यह भी कहा कि वह अपने लोगों से बातचीत के बाद ही कोई फैसला लेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : CSK के लिए आई बहुत अच्‍छी खबर, एमएस धोनी का ये धुरंधर तैयार 

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टर अमरिंदर सिंह के इस्तीफे को लेकर जारी अटकलों के बीच उनके बेटे का ट्वीट सामने आया है. सीएम कैप्टन अमंदिर सिंह के बेटे ने ट्वीट में​ लिखा कि पापा इस्तीफा देने जा रहे हैं. आपको बता दें कि पंजाब की राजनीति में इस समय घमासान मचा हुआ है. पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे सीएम अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान किया है. शनिवार को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक से चंद घंटे पहले पार्टी आलाकमान मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को एक नए पदाधिकारी के चुनाव को सक्षम करने के लिए इस्तीफा देने के लिए कहा है. हालांकि मुख्यमंत्री ने अपमानित होने पर पार्टी छोड़ने की 'धमकी' दी है.

First Published : 18 Sep 2021, 04:42:03 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.