News Nation Logo

चुनाव में जाने से पहले सभी वादे पूरे करेंगे : CM अमरिंदर सिंह

Punjab Assembly Election : 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए लोगों के वापस जाने से पहले 2017 की सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का वादा करते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ये बड़ी बात कही.

IANS | Updated on: 19 Mar 2021, 02:00:00 AM
CM Amarinder Singh

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

Punjab Assembly Election : 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए लोगों के वापस जाने से पहले 2017 की सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का वादा करते हुए, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कहा कि राज्य में कांग्रेस का कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है, क्योंकि न तो अकालियों और न ही आम आदमी पार्टी (आप) किसी प्रकार की प्रतियोगिता की पेश की है. 2017 के चुनाव में कांग्रेस ने जो वादा किया था, उसे पूरा करने के लिए उन्होंने पंजाब की जनता को भरोसा दिलाया कि 'उनकी सरकार ने जो काम शुरू किया है' उसे पूरा किया जाएगा.

घोषणापत्र के 85 प्रतिशत से अधिक वादे पहले ही लागू हो चुके हैं, उन्होंने कहा कि यह किसी भी राज्य में किसी भी पार्टी के लिए एक रिकॉर्ड है, और पिछला रिकॉर्ड आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू के पास था, जिसके तहत 81 प्रतिशत वादे पूरे किए गए. उन्होंने कहा, "लोग हमारे प्रदर्शन और प्रबंधन को देखेंगे." सभी किसानों के लिए कर्ज माफी के वादे और सभी बेरोजगार युवाओं को 2,500 रुपये महीने देने के बारे में सवाल किए जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में राजकोषीय बाधाओं, विशेष रूप से कोविड के कारण, कुछ वादों को अबतक लागू नहीं किया जा सका.

लेकिन राजस्व बढ़ने के साथ, ये जल्द से जल्द पूरे होंगे, उन्होंने कहा कि वह अगले चुनावों से पहले सभी वादों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. नवजोत सिंह सिद्धू के टीम में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री ने कहा, "हर कोई चाहता है कि वह हमारी टीम का हिस्सा बनें." 2022 में कांग्रेस का नेतृत्व करने और सीएम चेहरा होने के सवाल पर अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह पार्टी प्रमुख को तय करना है. प्रशांत किशोर की नियुक्ति के बारे में पूछे जाने पर, मुख्यमंत्री ने जवाब दिया कि लोकतंत्र में हर नेता और पार्टी के पास रणनीतिकारों की एक टीम होती है.

पंजाब में बेकाबू हुआ कोरोना, रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लगा नाइट कर्फ्यू

पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 9 जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है. यह नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. कोरोना के मामलों को देखते हुए पंजाब में प्रतिबंध और बढ़ाते जा रहे हैं. पंजाब में आज शाम तक नाइट कर्फ्यू को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी जाएंगी. पंजाब में पंजाब में 1 से 17 मार्च के बीच कोरोना के नए मरीजों की तादाद चार गुना बढ़ गई है. पंजाब में एक मार्च को कोरोना के 500 नए मामले सामने आए थे. जबकि 17 मार्च को 2045 मामले सामने आए. इतना ही पंजाब में कोरोना के कारण मरने वालों का आंकड़ा देश में सबसे अधिक है. यहां कोरोना के मरीजों के मुकाबले औसत मौत सबसे अधिक हो रहीं हैं. यहां बुधवार को 39 लोगों की मौत हुई. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 02:00:00 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.