logo-image

पंजाब में सरकारी नौकरी पर पहली कैबिनेट में भगवंत मान ने लिया ये फैसला

Punjab Cabinet Meeting : पंजाब विधानसभा चुनाव में एकतरफा जीत के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार का गठन हो गया है. भगवंत मान ने तीन दिन पहले 16 मार्च को भगत सिंह के गांव में सीएम पद की शपथ ली थी.

Updated on: 19 Mar 2022, 04:29 PM

नई दिल्ली:

Punjab Cabinet Meeting : पंजाब विधानसभा चुनाव में एकतरफा जीत के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार का गठन हो गया है. भगवंत मान ने तीन दिन पहले 16 मार्च को भगत सिंह के गांव में सीएम पद की शपथ ली थी. शनिवार को पंजाब मंत्रिमंडल में 10 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है. इसके बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने सभी नए मंत्रियों के साथ अपनी पहली कैबिनेट बैठक की. इस कैबिनेट मीटिंग में पंजाब की नई सरकार ने सरकारी नौकरी पर बड़ा ऐलान किया है.

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पहली कैबिनेट की बैठक में बड़ा फैसला लिया है. सीएम ने ऐलान किया है कि पंजाब में 25000 सरकारी नौकरी निकाली जाएगी. पुलिस में दस हज़ार नौकरियां निकलेंगी. 15 हजार नौकरियां बाकी अलग-अलग विभाग में आएंगी. एक महीने में ये सारी सरकारी नौकरियां निकाली जाएंगी. आपको बता दें कि भगवंत मान ने पंजाब के युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. पहली ही कैबिनेट में भगवंत मान ने युवाओं से अपना वादा पूरा किया है.   

आपको बता दें कि पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने शनिवार को हरपाल सिंह चीमा, डॉ. बलजीत कौर सहित 10 मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. भगवंत मान की कैबिनेट में डॉ. बलजीत कौर एकमात्र महिला विधायक हैं. उन्होंने मंत्री पद की शपथ लेने से पहले ही कहा कि वो बतौर मंत्री तो काम करेंगी ही, साथ ही डॉक्टर के रूप में भी समाज के लिए काम करती रहेंगी.