logo-image

सीएम भगवंत मान 27 जनवरी को पंजाब को 500 आम आदमी क्लिनिक का देंगे सौगात

पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) शुक्रवार को अपने राज्य के लोगों को 500 आम आदमी क्लिनिक (मोहल्ला क्लीनिक) का तोहफा देंगे.

Updated on: 23 Jan 2023, 07:15 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) शुक्रवार को अपने राज्य के लोगों को 500 आम आदमी क्लिनिक (मोहल्ला क्लीनिक) का तोहफा देंगे. आपको बता दें कि इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर 15 अगस्त को उन्होंने पहले चरण में बने 100 आम आदमी क्लीनिक उद्घाटन किया था. 100 पुराने और 400 नए मोहल्ला क्लीनिक तैयार होने के बाद राज्य में कुछ संख्या 500 हो जाएगी. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर एवं वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने सोमवार को मोहाली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि अमृतसर में 27 जनवरी को आम आदमी क्लिनिक का उद्धाटन होगा. सीएम भगवंत मान मोहल्ला क्लिनिक का उद्घाटन करेंगे. इस उद्धाटन कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर 'आप' संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शिरकत करेंगे. 

यह भी पढ़ें : Indian Railway: अब वेटिंग टिकट आसानी से हो जाएंगी कंफर्म, जानें क्या है रेलवे का AI प्रोग्राम

हरपाल सिंह चीमा ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है कि आप की सरकार बनने के सिर्फ सालभर में ही राज्य में स्वास्थ्य क्रांति शुरू हो गई है. विधानसभा चुनाव से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से वादा किया था कि अगर राज्य में आप की सरकार बनेगी तो मोहल्ला क्लीनिक बनाएंगे. सीएम भगवंत मान अब एक-एक करके उनके सभी वादों को पूरा कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : कोहली, सूर्यकुमार, हार्दिक आईसीसी टीम ऑफ द ईयर में शामिल

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर ने आम आदमी क्लीनिक की सफलताओं का जिक्र करते हुए कहा कि इस क्लिनिक का लाभ अबतक दस लाख से अधिक लोगों ने उठाया है और उपचार के दौरान 3 लाख से अधिक मरीजों की फ्री में जांच की गई है. साथ ही इस क्लिनिक में मरीजों को फ्री में दवाइयां दी जा रही हैं. 
उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार की पहली प्राथमिकता लोगों को शिक्षा और चिकित्सा के टेंशन से मुक्त करना है. जब लोगों को फ्री शिक्षा, इलाज, दवाइयां और स्वास्थ्य जांच मिलेगी तो उनके पैसे बचेंगे. इससे आम आदमी का जीवन स्तर ऊंचा होगा और समाज तरक्की करेगा.