logo-image

किसानों के खिलाफ जारी वारंट रोकने का CM भगवंत मान का फैसला किसान हितैषी : रजनीश दहिया

फिरोजपुर (ग्रामीण) से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक रजनीश दहिया ने किसानों के गिरफ्तारी वारंट रद्द करने के पंजाब सरकार के फैसले का स्वागत किया और इसे किसान हितैषी फैसला बताया.

Updated on: 22 Apr 2022, 06:27 PM

फिरोजपुर/चंडीगढ़:

फिरोजपुर (ग्रामीण) से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक रजनीश दहिया ने किसानों के गिरफ्तारी वारंट रद्द करने के पंजाब सरकार के फैसले का स्वागत किया और इसे किसान हितैषी फैसला बताया. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने भी गुरुवार को घोषणा की थी कि सरकार किसानों के गिरफ्तारी वारंट रद्द करेगी और किसी भी किसान को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा. पंजाब सरकार किसानों के साथ है. आगे भी उनके हितों की रक्षा के लिए डटकर खड़ी रहेगी, इसलिए किसानों की गिरफ्तारी का सवाल ही नहीं उठता.

विधायक रजनीश दहिया ने आरोप लगाया कि पिछली कांग्रेस सरकार किसानों की गिरफ्तारी के लिए जारी वारंट के लिए जिम्मेदार है. कांग्रेस सरकार ने कर्ज नही चुकाने वाले किसानों को धोखा दिया और उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए. उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारियों ने कांग्रेस सरकार के दौरान जारी किए गए वारंटों को फिर से जारी किया है. जिसके तहत किसानों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, लेकिन जैसे ही मुख्यमंत्री भगवंत मान को किसानों की गिरफ्तारी के बारे में पता चला, उन्होंने तुरंत किसानों की गिरफ्तारी पर रोक लगाने के आदेश जारी किये। आम आदमी पार्टी मुख्यमंत्री के इस फैसले का स्वागत करती है.

विधायक ने किसानों की खराब आर्थिक हालात के पीछे पिछली अकाली दल, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस की सरकारों को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि रिवायती पार्टियों की सरकारों ने किसानों को धोखा दिया और उन्हें कर्ज में डुबाया. इन पारंपरिक पार्टियों ने किसानों से बड़े-बड़े झूठे वादे किए लेकिन सरकार बनने के बाद कृषि के विकास के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए.

विधायक दहिया ने किसानों को कर्ज के जाल से बाहर निकालने के लिए नई नीति बनाने के पंजाब सरकार के फैसले की सराहना की. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार किसानों को कर्ज के जाल से उबारने और कृषि को फायदेमंद बनाने के लिए जल्द ही अच्छी कृषि नीति लेकर आएगी.