logo-image

CM मान का फैसला- पंजाब पुलिस के शहीद जवानों के परिवारों को मिलेगी इतनी राशि

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को बड़ा फैसला किया है. उन्होंने पंजाब पुलिस के शहीद जवानों के परिवारों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

Updated on: 20 Apr 2022, 09:15 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने बुधवार को बड़ा फैसला किया है. उन्होंने पंजाब पुलिस के शहीद जवानों के परिवारों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. पठानकोट में तिरंगा यात्रा के दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने लोगों से वादा किया था. इस पर भगवंत मान ने कहा कि पंजाब पुलिस में ड्यूटी के दौरान शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के परिवारों को एक करोड़ की राहत राशि मिलेगी. साथ ही उन्होंने पुलिस वेलफेयर फंड भी 10 करोड़ से बढ़ाकर 15 करोड़ किया है.

पंजाब पुलिस के डिजिटल प्लेटफॉर्म से सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए ये बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने पुलिस कर्मियों को आश्वस्त किया है. उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के काम में कोई दखलंदाजी नहीं होगी.

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम भगवंत मान ने 1 जुलाई से 300 यूनिट बिजली मुफ्त देने की घोषणा की है. पंजाब सरकार के इस फैसले से राज्य के लगभग 73.80 लाख घरेलू उपभोक्ताओं में से लगभग 62.25 लाख, जिनकी खपत 300 यूनिट तक या उससे कम है, लाभान्वित होंगे. इस फैसले से राज्य पर प्रति वर्ष कुल सब्सिडी का बोझ 5500 करोड़ रुपये होगा.