News Nation Logo
Banner

अमरिंदर 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का नेतृत्व करेंगे : जाखड़

पीपीसीसी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करेंगे, क्योंकि राज्य की जनता ने स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में फैसला लेकर उनके नेतृत्व में विश्वास को दोहराया है

IANS | Updated on: 22 Feb 2021, 11:11:24 PM
CM Amarinder Singh

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व करेंगे, क्योंकि राज्य की जनता ने स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में फैसला लेकर उनके नेतृत्व में विश्वास को दोहराया है. जाखड़ ने स्मार्ट सिटी और अमृत योजनाओं के तहत मुख्यमंत्री द्वारा 1,087 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं के लॉन्चिंग कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि नागरिक निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी की प्रचंड जीत ने न केवल राज्य में अमरिंदर सिंह के नेतृत्व को दोबारा सत्यापित किया है, बल्कि उनके भविष्य के नेतृत्व को लेकर भी पंजाबियों का विश्वास देखने को मिला है.

उन्होंने कहा कि राज्य कांग्रेस ने पहले ही हैशटैग कैप्टन फॉर 2022 मिशन शुरू किया है और अगला चुनाव उनके नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा. अगली बार भी मुख्यमंत्री अमरिंदर के नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर जोर देते हुए, जाखड़ ने कहा कि अमरिंदर सिंह ने बहुत मुश्किल समय में राज्य का नेतृत्व किया और जनता उनके बड़े योगदान से अच्छी तरह वाकिफ है.

उन्होंने कहा कि पंजाब इस समय सबसे ज्यादा संकटों का सामना कर रहा है. कोविड-19, काले कृषि कानूनों के कारण किसानों की व्याकुलता, एक अमित्र केंद्र सरकार होते हुए केवल कैप्टन अमरिंदर सिंह ही ऐसे नेता हैं, जिनके पास राज्य को इस स्थिति से बाहर निकालने के लिए विजन और नेतृत्व गुण हैं. पंजाब को लेकर कथित सौतेले व्यवहार के लिए केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए जाखड़ ने कहा कि केंद्र ने किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के कारण राज्य को दंडित करने के लिए आर्थिक नाकाबंदी सहित सभी प्रकार के उपायों का सहारा लिया है.

उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के तहत देश का संघीय ढांचा अत्यधिक खतरे में है. उन्होंने पाकिस्तान में ननकाना साहिब जाने वाले जत्थे को अनुमति देने से इनकार करने के केंद्र सरकार के हालिया फैसले पर भी सवाल उठाया और केंद्र पर राज्य के खिलाफ पक्षपात का आरोप लगाया.

जाखड़ ने मुख्यमंत्री से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि 2022 के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र में अमृतसर को 'गुरु की नगरी' के तौर पर एक प्रतिष्ठित शहर बनाने का वादा करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अमृतसर को वेटिकन की तर्ज पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शहरों में से एक बनाया जाना चाहिए. पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिंदर सिंह ढिल्लों ने इन परियोजनाओं के उद्घाटन को नगर निगम चुनावों में जीत के बाद एक शानदार शुरुआत करार दिया. उन्होंने कहा कि भारी बहुमत से मिली जीत मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब के लोगों की भारी आस्था को दर्शाती है.

First Published : 22 Feb 2021, 11:11:24 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.