News Nation Logo

CM अमरिंदर सिंह ने की कांग्रेस कमेटी से मुलाकात, कहा- चुनावी तैयारी पर हुई ये चर्चा

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) शुक्रवार को दिल्ली में तीन सदस्यीय कांग्रेस पैनल के सामने पेश हुए, जिसे कथित तौर पर पार्टी आलाकमान ने अपनी राज्य इकाई में समस्याओं को सुलझाने के लिए बनाया था.

IANS | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Jun 2021, 06:59:46 PM
Amarinder Singh

CM अमरिंदर सिंह ने की कांग्रेस कमेटी से मुलाकात (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) शुक्रवार को दिल्ली में तीन सदस्यीय कांग्रेस पैनल के सामने पेश हुए, जिसे कथित तौर पर पार्टी आलाकमान ने अपनी राज्य इकाई में समस्याओं को सुलझाने के लिए बनाया था. ये बैठक तीन घंटे से अधिक समय तक चली. पैनल का नेतृत्व राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया, जिसमें कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत और पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल भी शामिल रहे. सीएम अमरिंदर सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बैठक अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए थी. ये हमारी पार्टी के भीतर की चर्चा है और मैं इन्हें आपके साथ साझा नहीं कर सकता है.

पंजाब कांग्रेस में दरार उस समय सामने आई जब राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने परगट सिंह के साथ मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. सिद्धू के नेतृत्व वाले एक समूह ने राज्य नेतृत्व में जब बदलाव का सुझाव दिया था, उस वक्त अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) को पंजाब के नेताओं की शिकायतों को सुनने के लिए एक समिति गठित करने के लिए मजबूर होना पड़ा. हालांकि, सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर सिंह को रिप्लेस करने पर अभी कोई चर्चा नहीं हुई है.

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस सिद्धू को शांत करना चाहती है और बिना किसी बड़े बदलाव के कुछ मामूली समायोजन करके उन्हें पार्टी में बनाए रखना चाहती है. पैनल पहले ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ इस मुद्दे पर चर्चा कर चुका है, इसके अलावा पंजाब के पार्टी सांसदों और पूर्व राज्य इकाई प्रमुखों से भी मुलाकात कर चुका है.

जावड़ेकर का पंजाब सरकार पर हमला, कहा- निजी हॉस्पिटलों को बेच रहे वैक्सीन

केंद्र सरकार ने पंजाब सरकार (Punjab Government) की वैक्सीनेशन पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने को-वैक्सीन को बेचने का आरोप लगाया है. जावड़ेकर ने कहा कि पंजाब सरकार निजी अस्पतालों (Private Hospitals) को ऊंची कीमतों (High Prices) पर कोवैक्सीन (Covaxin) बेच रही है. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) पर हमला बोलते हुए कहा कि, राहुल गांधी को दूसरों को ज्ञान देने की बजाय पहले अपने (कांग्रेस) राज्य की देखभाल करनी चाहिए. पंजाब सरकार को कोवैक्सीन की 1.40 लाख से ज्यादा डोज 400 रुपये में उपलब्ध कराई गई और उन्होंने इसे 20 निजी अस्पतालों को 1000 रुपये में बेच दी है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'पंजाब कोरोना महामारी से प्रभावित राज्य है, वहां पर वैक्सीन का मैनेजमेंट सही तरीके से नहीं हो रहा है. जावड़ेकर ने कहा कि पंजाब सरकार पिछले 6 महीने से अंतर्कलह में हैं और आपस में ही एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि आपसी झगड़े के निपटारे के लिए पिछले 3-4 दिनों से पूरी पंजाब सरकार और पार्टी दिल्ली में डेरा डाले हुए है. उन्होंने कांग्रेस पर सवाल उठाते हुए कहा कि पंजाब को कौन देखेगा? अपनी अंदरूनी राजनीति के लिए पंजाब के लोगों की अनदेखी करना कांग्रेस का बड़ा पाप है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Jun 2021, 06:59:46 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो