logo-image

पंजाब में 10 जून तक कोरोना कर्फ्यू बढ़ा, जानें कितनी मिली छूट

पंजाब में कोरोना कर्फ्यू को 10 जून तक बढ़ा दिया गया है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए राज्य में लागू 31 मई तक के कोरोना कर्फ्यू को 10 जून तक कर दिया है.

Updated on: 27 May 2021, 06:29 PM

highlights

  • पंजाब में बढ़ा मिनी लॉकडाउन
  • सरकार ने मिनी लाकडाउन की अवधि बढ़ा दी
  • कोरोना केस घटे तो मिलने लगी राहत

चंडीगढ़:

पंजाब में कोरोना कर्फ्यू को 10 जून तक बढ़ा दिया गया है. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए राज्य में लागू 31 मई तक के कोरोना कर्फ्यू को 10 जून तक कर दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ जारी बयान के अनुसार, COVID-19 प्रतिबंध 10 जून तक बढ़ाए गए, लेकिन सकारात्मक और सक्रिय मामलों में गिरावट के कारण, निजी वाहनों में यात्रियों की संख्या पर प्रतिबंध हटा दिया गया. म्यूकोर्मिकोसिस के 188 मामले सामने आए. एम्फोटेरिसिन की कमी के कारण, सीएम ने बीमारी के इलाज के लिए वैकल्पिक दवाओं के स्टॉक को बढ़ाने का आदेश दिया है, जिससे पंजाब देश में बीमारी के इलाज के लिए वैकल्पिक दवाओं का उपयोग करने वाला पहला राज्य बन गया है.

बता दें कि पंजाब सरकार ने मिनी लाकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. इससे पहले राज्य सरकार ने वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण के कारण लगाई गई पाबंदियों को 31 मई तक बढ़ा दिया था. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने को कहा है. स्थानीय स्तर पर दुकानों को खोलने के क्रम का फैसला जिला उपायुक्तों पर छोड़ा गया है. ग्रामीण इलाकों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला उपायुक्त अन्य प्रतिबंध लागू करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे स्थानीय स्थिति के आधार पर उपयुक्त संशोधन भी कर सकते हैं. जिला उपायुक्त कोविड को लेकर तय  गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाएंगे, जिसमें शारीरिक, सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ को कम करना, मास्क पहनना आदि शामिल है.

कोरोना केस घटे तो मिलने लगी राहत

लुधियाना में कोरोना संक्रमण के कम होते केसों को देखते हुए बुधवार को डीसी वरिंदर शर्मा ने एक और राहत की घोषणा कर दी है. जिले भर में अब दुकानें दोपहर तीन बजे तक खुल सकेंगी. इससे पहले दोपहर एक बजे तक दुकानें खोलने का आदेश था. वहीं खाने की होम डिलीवरी का समय भी रात के नौ बजे तक कर दिया गया है. बता दें कि पंजाब में कर्फ्यू में छूट सबसे कम लुधियाना जिले में मिल रही थी. पहले कर्फ्यू को दोपहर 12 से लेकर अगली सुबह पांच बजे तक रखा गया था. बीते सप्ताह से कोरोना केसों में कमी आती देख लोगों को दोपहर एक बजे तक दुकान खोलने का आदेश जारी किया गया था. अब बुधवार से यह समय बढ़ाकर दोपहर तीन बजे तक कर दिया गया है.