News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

झूठी है चन्नी की 100 रूपये प्रति महीना केबल कनेक्शन की घोषणाः आप

आम आदमी पार्टी के नेता मालविंदर सिंह कंग ने चन्नी सरकार को केबल के मुद्दे पर घेरा है. उन्होंने चन्नी सरकार की घोषणा को झूठा बताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 24 Nov 2021, 10:27:21 PM
malvindar singh 565

politics (Photo Credit: social media)

highlights

  • नोटिफिकेशन जारी नहीं की तो चन्नी का घेराव करके झूठ का पर्दाफाश करेंगे- कंग
  • केजरीवाल की महिलाओं को दी गई गारंटी से घबराकर चन्नी ने उसी दिन किया झूठा वादा
  • केबल माफिया को नहीं, आम केबल ऑपरेटरों को बर्बाद करने पर तुली है चन्नी सरकार

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा प्रदेश में केबल कनेक्शन प्रति महीना 100 रूपये के दावे को तुगलकी फरमान बताते हुए चन्नी सरकार को इस फैसले के संबंध में तुरंत नोटिफिकेशन जारी करने की चुनौती दी है. पार्टी मुख्यालय में बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए `आप' के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि आम आदमी पार्टी को मिल रहे समर्थन से बौखलाहट में आकर मुख्यमंत्री चन्नी बिना सोचे-समझे घोषणा-दर-घोषणा कर रहे हैं लेकिन असल में धरातल पर कुछ भी लागू नहीं हो रहा. इसी कारण मुख्यमंत्री चन्नी `नकली केजरीवाल' के रूप में लोगों के मजाक का पात्र बन रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: किस टीम में जाने वाले हैं क्रिस गेल? 

मालविंदर सिंह कंग ने कहा कि 100 रुपये प्रति कनेक्शन का स्वागत है लेकिन मुख्यमंत्री ये बताएं कि यह संभव कैसे होगा? इस संबंध में नोटिफिकेशन कब जारी करेंगे? फैसले की घोषणा से पहले चरणजीत सिंह चन्नी ने क्या केबल नेटवर्क ऑपरेशन के लिए प्रदेश और टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के नियम-कानून और अधिकार क्षेत्र के संबंध में कोई पढ़ाई-लिखाई (स्टडी) या जांच-पड़ताल की थी?

मुख्यमंत्री बताएं कि क्या वह केबल ऑपरेटरों को ही केबल माफिया समझते हैं? कंग के अनुसार यदि मुख्यमंत्री चन्नी ने इन पक्षों और तथ्यों पर थोड़ा-बहुत गौर भी किया होता तो वह बिना सोचे-समझे सौ रूपये प्रति केबल कनेक्शन की तुगलकी घोषणा न करते क्योंकि केबल नेटवर्क के रेट तो ट्राई द्वारा ही निर्धारित किए जाते हैं. मालविंदर सिंह कंग ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री चन्नी ने बिना सोचे-समझे 100 रूपये वसूली की घोषणा करके पंजाब के 5 हजार केबल ऑपरेटरों से रोजगार छीनने की घोषणा की है, जबकि कांग्रेसियों के चुनावी वादों के बावजूद लाखों नौजवान सरकारी नौकरियों का इंतजार कर रहे हैं.

कांग्रेस सरकार ने वादे करके न तो आम लोगों के बेटे-बेटियां को नौकरियां दी और न ही रेत और केबल माफिया समेत ट्रांसपोर्ट माफिया पर नकेल कसी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी की घोषणा से प्रतीत होता है कि सरकार बड़े केबल और नेटवर्क माफिया पर कार्रवाई के बजाय आम केबल ऑपरेटरों को बर्बाद करने में जुटी है. कंग ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री चन्नी ने केबल कनेक्शन का मूल्य 100 रूपये करने की घोषणा केवल `आप' सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल द्वारा पंजाब की महिलाओं को 1000 रूपये प्रति महीना ने की गारंटी से घबराकर की है, क्योंकि जब भी अरविंद केजरीवाल पंजाब के लोगों के लिए कोई कल्याणकारी गारंटी की घोषणा करते हैं तो मुख्यमंत्री चन्नी घबराकर कोई न कोई सी शिगूफा छोड़ते हैं, जो कांग्रेस सरकार की घबराहट को दर्शाता है.

मालविंदर सिंह कंग ने चन्नी सरकार को चुनौती दी है कि केबल कनेक्शन के संबंध में 100 रूपये प्रति महीना वसूलने के संबंध में तुरंत नोटिफिकेशन जारी की जाए. यदि सरकार ऐसा नहीं करती तो आगामी दिनों में आम आदमी पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के आवास का घेराव किया जाएगा.

First Published : 24 Nov 2021, 10:27:21 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.