logo-image

5 मरला जमीन कार्ड के नाम पर पंजाब के लोगों को झांसा दे रही है चन्नी सरकार : मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पंजाब यात्रा के दौरान जालंधर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ये बात कही.

Updated on: 16 Oct 2021, 07:59 PM

highlights

  • कैप्टन सरकार के रोजगार कार्ड के बाद चन्नी सरकार का नया फर्जीवाडा
  • साफ़ नहीं है कांग्रेस की चन्नी सरकार की नीयत
  • लोगों को जमीन देने के बल्कि झांसा दे रही है चन्नी सरकार 

चंडीगढ़:

“पंजाब में कांग्रेस की मौजूदा चन्नी सरकार पंजाब की जनता को दोबारा झांसा दे रही है. 2017 में रोजगार कार्ड के जुमले की तरह दोबारा कांग्रेस की चन्नी सरकार एक नए जुमले ‘5 मरला जमीन’ गारंटी कार्ड के तहत पंजाब की जनता को झांसा दे रही है.” आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को पंजाब यात्रा के दौरान जालंधर में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ये बात कही. उन्होंने कहा कि जिस तरह कैप्टन का रोजगार कार्ड फर्जीवाडा था वैसा ही फर्जीवाडा चन्नी सरकार दोबारा पंजाब की जनता के साथ कर रही है. 

5 मरला जमीन की योजना 1961 में शुरू की गई थी लेकिन आजतक न तो कांग्रेस सरकार ने और न ही पंजाब की किसी दूसरी सरकार ने इसपर अमल किया है और न ही किसी भी व्यक्ति को इस योजना के तहत जमीन मिली है. अब भी चन्नी सरकार लोगों को जमीन नहीं दे रही बल्कि जमीन देने के वादे का कागज देकर पंजाब की जनता को झांसा दे रही है.

सिसोदिया ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनावों से 3 महीने पहले कांग्रेस ने पंजाब के युवाओं को झांसा देते हुए उन्हें रोजगार कार्ड बांटे थे और कैप्टन साहब ने ये वादा किया था कि सरकार में आने पर राजगार कार्ड धारक सभी लोगों को रोजगार देंगे वरना रोजगार भत्ता देंगे. लेकिन कांग्रेस सरकार ने 4.5 सालों से सत्ता में होने के बावजूद न तो युवाओं को रोजगार दिया है और न ही उन्हें रोजगार भत्ता. कांग्रेस और कैप्टन साहब अपने सारे वादे भूल गए और पंजाब की जनता को झांसा दिया.

सिसोदिया ने कहा कि अब कैप्टन सरकार के बाद कांग्रेस की चन्नी सरकार भी लोगों को नए जुमले के साथ अपने झांसे में फंसा रही है. चन्नी सरकार भी कैप्टन सरकार की तरह एक नया कार्ड ‘5 मरला जमीन’ कार्ड लेकर आई है और पंजाब की जनता की झांसा दे रही है कि चुनाव में जीतने पर लोगों को 5 मरला जमीन दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की नीयत लोगों को जमीन देने की नहीं है बल्कि केवल और केवल जनता को झांसा देने की है. जिस तरह कैप्टन का रोजगार कार्ड फर्जीवाडा था वैसा ही फर्जीवाडा चन्नी सरकार दोबारा पंजाब की जनता के साथ कर रही है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि 5 मरला जमीन की योजना 1961 में शुरू की गई थी लेकिन आजतक न तो कांग्रेस सरकार ने और न ही पंजाब की किसी दूसरी सरकार ने इसपर अमल किया है और न ही किसी भी व्यक्ति को इस योजना के तहत जमीन मिली है. पंजाब में जितनी भी सरकारें आई सभी ने लोगों को केवल धोखा दिया है. उन्होंने कहा कि आज भी चन्नी सरकार लोगों को जमीन या जमीन के कागज नहीं दे रही है बल्कि जमीन देने के वादे का कागज देकर लोगों को अपने झांसे में फंसाना चाहती है. उन्होंने पंजाब की चन्नी सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि चन्नी साहब 3 बार विधायक व मंत्री रहे है पर क्या आजतक 1961 की इस योजना का लाभ उनके विधानसभा क्षेत्र के 1 भी व्यक्ति को मिला है?

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को अपने पंजाब दौरे के दौरान अमृतसर में भगवान श्री वाल्मिकी तीर्थ स्थान, श्रीराम तीर्थ धाम में पंजाब की सुख-शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने इस पवित्र धाम में पंजाब की खुशहाली और प्रगति के साथ-साथ संयुक्त भाइचारे को कायम रखने के लिए प्रार्थना की. उन्होंने कहा कि भगवान वाल्मीकि के आशीर्वाद से पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और सब साथ मिलकर खुशहाल पंजाब का निर्माण शुरू करेंगे.