News Nation Logo

कैप्टन अमरिंदर सिंह लेंगे बड़ा फैसला, जल्द भाजपा में अपनी पार्टी का करेंगे विलय 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 02 Jul 2022, 03:43:09 PM
amrinder

Former Punjab cm Amarinder Singh (Photo Credit: ani)

highlights

  • अमरिंदर सिंह इन दिनों रीढ़ की हड्डी के ऑपरेशन को लेकर लंदन में हैं
  • अमरिंदर लंदन से लौटने के बाद भाजपा में पीएलसी के विलय का ऐलान करेंगे

चंडीगढ़:  

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh)  अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का विलय भारतीय जनता पार्टी (BJP) में कर सकते हैं. भाजपा नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल ने  शनिवार को इस तरह दावा किया है. उनका कहना है कि अमरिंदर सिंह लंदन (London) से लौटने के बाद यह निर्णय ले सकते हैं. हालांकि भाजपा ने अभी आधिकारिक तौर पर अमरिंदर सिंह की पार्टी के विलय पर कुछ नहीं बोला है. भाजपा नेता हरजीत सिंह ग्रेवाल के अनुसार 80 वर्षीय अमरिंदर सिंह इन दिनों रीढ़ की हड्डी के ऑपरेशन को लेकर लंदन में हैं.

वे यहां पर अपना इलाज करवा रहे हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह लंदन जाने से पहले भाजपा के साथ जुड़ने की इच्छा व्यक्त की थी. भाजपा ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है. भाजपा की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेता ग्रेवाल का दावा है कि इस संबंध में निर्णय लिया जा चुका है. उन्होंने कहा कि अमरिंदर लंदन से लौटने के बाद भाजपा में पीएलसी के विलय का ऐलान करेंगे.

दो बार पंजाब के सीएम रहे अमरिंदर सिंह ने बीते साल सीएम  पद से हटने के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी. इसके साथ पीएलसी का गठन किया था. पीएलसी ने साल 2022 का पंजाब विधानसभा चुनाव भाजपा के साथ लड़ा था. मगर पीएलसी का कोई भी उम्मीदवार जीत दर्ज नहीं कर सका. पटियाला शहरी सीट से अमरिंदर खुद भी चुनाव हार गए थे.

पटियाला राजघराने से रिश्ता रखने वाले अमरिंदर सिंह 2002 से 2007 तक पंजाब के सीएम रहे थे. 2017 में भी उन्होंने कांग्रेस को राज्य में जीत दिलाई थी. मगर 2022 के विधानसभा चुनाव आने तक उन्हें पार्टी से अलग होना पड़ा. ऐसा बताया जा रहा है कि अमरिंदर सिंह लंदन से अगले हफ्ते तक वापस आ सकते हैं.

 

First Published : 02 Jul 2022, 03:43:09 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.