News Nation Logo
Banner

केंद्र का एक्शन, खालिस्तान से जुड़े ऐप्स और वेबसाइट को ब्लॉक करने का आदेश

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ब्लॉक किए गए ऐप्स, वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट की कटेंट में सांप्रदायिक वैमनस्य और अलगाववाद को भड़काने की कोशिश की गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 22 Feb 2022, 02:34:09 PM
Centre blocks apps, website of channel linked to banned Sikhs For Just

Centre blocks apps, website of channel linked to banned Sikhs For Just (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने दिया ब्लॉक करने का आदेश
  • पंजाब पॉलिटिक्स टीवी' के ऐप्स, वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट्स बंद होंगे
  • टीवी पर सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के साथ घनिष्ठ संबंध रखने का आरोप

दिल्ली:  

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने विदेशी आधारित 'पंजाब पॉलिटिक्स टीवी' के ऐप्स, वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया है. इस टीवी पर सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के साथ घनिष्ठ संबंध रखने का आरोप लगा है. इस संगठन को जिसे गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के तहत गैरकानूनी घोषित किया गया है. खुफिया सूचना मिली थी कि पंजाब पॉलिटिक्स टीवी राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने के लिए ऑनलाइन मीडिया का उपयोग करने का प्रयास कर रहा था जिसके बाद मंत्रालय ने पंजाब पॉलिटिक्स टीवी के डिजिटल मीडिया संसाधनों को अवरुद्ध करने के लिए आईटी नियमों के तहत आपातकालीन शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए ब्लॉक करने का आदेश दिया.

यह भी पढ़ें : हत्या और रेप के दोषी राम रहीम को मिली Z प्लस सुरक्षा, वजह जान चौंक जाएंगे आप

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ब्लॉक किए गए ऐप्स, वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट की कटेंट में सांप्रदायिक वैमनस्य और अलगाववाद को भड़काने की कोशिश की गई थी जो भारत की संप्रभुता और अखंडता, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरनाक पाए गए.  

क्या है सिख फॉर जस्टिस

किसान आंदोलन के दौरान ‘सिख फॉर जस्टिस’ का नाम काफी चर्चा में रहा था. इस संगठन की नींव साल 2007 में अमेरिका में रखी गई थी. SFJ का मुख्य एजेंडा पंजाब में अलग से खालिस्तान बनाने का है. अमेरिका में वकील और पंजाब यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई कर चुका गुरपतवंत सिंह पन्नू इस संगठन का मुख्य चेहरा है. ये संगठन पिछले कई दिनों से पंजाब की जनता को भड़काने का काम कर रहा है. गणतंत्र दिवस से पहले भी पन्नू ने हिंसा की धमकी दी थी.

First Published : 22 Feb 2022, 02:31:23 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.