News Nation Logo
Banner
Banner

कैप्टन अमरिंदर से शुक्रवार रात ही मांगा गया था इस्तीफा: सूत्र

कई घंटों तक चले उठापटक और मंथन के कई दौर के बाद कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब की राजनीति के हिसाब से एक बड़ा फैसला करते हुए एक सिख दलित (चरणजीत सिंह चन्नी) को पंजाब का अगला मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान कर दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Sep 2021, 12:28:09 AM
Amrinder singh

Amrinder singh (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

कई घंटों तक चले उठापटक और मंथन के कई दौर के बाद कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब की राजनीति के हिसाब से एक बड़ा फैसला करते हुए एक सिख दलित (चरणजीत सिंह चन्नी) को पंजाब का अगला मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान कर दिया. साफ जाहिर है कि पंजाब के दलित मतदाताओं को लुभाने के लिए यह फैसला किया गया है. इस बीच पंजाब की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि अमरिंदर सिंह से शुक्रवार रात को ही इस्तीफा मांगा गया था. कांग्रेस महासचिव और पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने उनसे इस्तीफा मांगा था. हालांकि उन्होंने अगले दिन शनिवार शाम को इस्तीफा दिया. 

पंजाब के निवर्तमान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को राज्य के अगले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी। अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट में कहा, चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं। मुझे उम्मीद है कि वह पंजाब के सीमावर्ती राज्य को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में सक्षम हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने महीनों की राजनीतिक खींचतान के बाद शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और कहा कि उन्होंने 'अपमानित' महसूस करते हुए पद छोड़ दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि ''भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है और मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा.'' अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को भी एक 'आपदा' करार दिया है और कहा है कि उन्हें सिद्धू अपने उत्तराधिकारी के रूप में स्वीकार्य नहीं होंगे।

 कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ और रंधावा जैसे बड़े नामों को दरकिनार करते हुए चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंपी है. इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया सीएम बनाए जाने पर बधाई दी है. पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया ने ट्वीट किया, "कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन में जान गंवाने वाले 150 किसानों के परिजनों को व्यक्तिगत रूप से नौकरी के पत्र नहीं सौंपे जाने पर दुख हुआ। उम्मीद है कि सीएम पद के लिए नामित चरणजीत एस चन्नी जल्द से जल्द जरूरी काम करेंगे." 

First Published : 19 Sep 2021, 10:29:03 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Captain Amrinder Singh