logo-image

कैप्टन अमरिंदर सिंह आज करेंगे नई पार्टी का ऐलान ! 11 बजे है प्रेस कॉन्फ्रेंस

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह बुधवार को अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर सकते हैं. उन्होंने चंडीगढ़ में 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का फैसला किया है. माना जा रहा है पूर्व सीएम इस मौके पर अपनी पार्टी का ऐलान कर सकते हैं.

Updated on: 27 Oct 2021, 08:09 AM

highlights

  • चंडीगढ़ में आज है प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन
  • पंजाब लोक कांग्रेस' हो सकता है पार्टी का नाम
  • नई पार्टी के लिए इस्तीफा के बाद की थी घोषणा

चंडीगढ़ :

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह बुधवार को अपनी नई राजनीतिक पार्टी की घोषणा कर सकते हैं. उन्होंने चंडीगढ़ में 11 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का फैसला किया है. माना जा रहा है पूर्व सीएम इस मौके पर अपनी पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, अमरिंदर सिंह की नई पार्टी का नाम 'पंजाब लोक कांग्रेस' होगा. इस कॉन्फ्रेंस को लेकर उनके मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी थी. पिछले हफ्ते कैप्टन सिंह ने कहा था वह जल्द ही लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान करेंगे. उन्होंने कहा था इसमें वे किसान भी शामिल होंगे जो एक साल से अधिक समय से अपने अधिकारों के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : अमरिंदर सिंह के राष्ट्रवाद पर आमने-सामने भाजपा और कांग्रेस

पूर्व सीएम के मीडिया सलाहकार ने मंगलवार को ट्वीट में कहा था कि प्रेस कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम का आयोजन उनके फेसबुक पेज पर सीधा प्रसारण किया जाएगा. अपने पद से इस्तीफा देने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर किसानों के मुद्दों को उनके हित में हल किया जाता है, तो उन्हें राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ सीट बंटवारे की व्यवस्था की उम्मीद है. साथ ही उन्होंने कहा था कि वह तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कि वह अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेते. पंजाब को राजनीतिक स्थिरता और आंतरिक और बाहरी खतरों से सुरक्षा की आवश्यकता है. मैं अपने लोगों से वादा करता हूं कि शांति और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मैं वह करूंगा जो आज दांव पर है. मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से अमरिंदर सिंह प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू पर लगातार हमलावर हैं. वह सार्वजनिक रूप से नवजोत सिंह सिद्धू पर हमला कर रहे हैं.