logo-image

पंजाब: चरनजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाने पर क्या बोले कैप्टन? जानें यहां

​कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ और रंधावा जैसे बड़े नामों को दरकिनार करते हुए चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंपी है.

Updated on: 20 Sep 2021, 12:17 AM

नई दिल्ली:

​कांग्रेस नेतृत्व ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ और रंधावा जैसे बड़े नामों को दरकिनार करते हुए चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब की कमान सौंपी है. इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चरनजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया सीएम बनाए जाने पर बधाई दी है. कैप्टन ने कहा कि चन्नी पंजाब को सुरक्षित रखने में सक्षम साबित होंगे. इसके साथ ही वह सीमा पर के खतरे से निपटने में कामयाब रहेंगे. आपको बता दें कि कांग्रेस महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने एक ट्वीट में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि श्री चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है। दरअसल, चरन​जीत सिंह चन्नी पंजाब कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता हैं और कई अहम जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं.

आपको बता दें कि कई घंटे के सियासी उफान के बाद कांग्रेस ने रविवार को घोषणा की है कि चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे. पार्टी महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने एक ट्वीट में कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि श्री चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है. पंजाब के निवर्तमान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को राज्य के अगले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई दी. अमरिंदर सिंह ने एक ट्वीट में कहा, चरणजीत सिंह चन्नी को मेरी शुभकामनाएं। मुझे उम्मीद है कि वह पंजाब के सीमावर्ती राज्य को सुरक्षित रखने और सीमा पार से बढ़ते सुरक्षा खतरे से हमारे लोगों की रक्षा करने में सक्षम हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरिंदर सिंह ने महीनों की राजनीतिक खींचतान के बाद शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और कहा कि उन्होंने 'अपमानित' महसूस करते हुए पद छोड़ दिया.

साथ ही उन्होंने कहा कि ''भविष्य की राजनीति का विकल्प हमेशा होता है और मैं उस विकल्प का इस्तेमाल करूंगा.'' अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को भी एक 'आपदा' करार दिया है और कहा है कि उन्हें सिद्धू अपने उत्तराधिकारी के रूप में स्वीकार्य नहीं होंगे.