News Nation Logo

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

पंजाब के सीएम बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये मीडिया से मुखातिब हुए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आपको लग रहा है कि मैं पार्टी का ऐलान करने जा रहा हूं, लेकिन आज बात और कुछ करूंगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 27 Oct 2021, 12:55:59 PM
captain amrinder singh press conference

captain amrinder singh (Photo Credit: File Photo)

चंडीगढ़ :  

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि समय आने पर हम सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे. पूर्व सीएम ने कहा कि चाहे उन्हें गठबंधन का सहारा लेना पड़े या अपने दम पर लेकिन राज्य के सभी सीटों पर चुनाव लड़ना है. पूर्व सीएम ने कहा, हम भाजपा के साथ सीटों का बंटवारा करेंगे बल्कि ये नहीं कहा है कि हम भाजपा के साथ गठबंधन करेंगे. इससे पहले पूर्व सीएम ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस बात की पुष्टि की है कि वह जल्द ही अपनी खुद की राजनीतिक पार्टी शुरू करेंगे. पूर्व सीएम ने कहा कि वह पार्टी के नाम का खुलासा नहीं कर सकते क्योंकि उनके वकील इससे जुड़े विवरण को अंतिम रूप देने में जुटे  हुए हैं. उन्होंने कहा कि इसके लिए चुनाव आयोग को फैसला करने दें. हमने चुनाव चिह्न और नाम के लिए अनुरोध किया है. मंजूरी मिलने पर हम आपको बताएंगे.

केंद्र के तीन कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने कहा कि वह गुरुवार को 25 से 30 लोगों को साथ लेकर जा रहे हैं जहां वह इस मुद्दे पर गृह मंत्री से मिलेंगे. उन्होंने कहा, जहां तक तक नवजोत सिंह सिद्धू की बात है, तो वह जहां से भी लड़ेंगे, हम भी वहां से लड़ेंगे. उन्होंने कहा, 'किसी भी सरकार के लिए पंजाब की स्थिति का मजाक उड़ाना सही नहीं है. अमरिंदर ने कहा कि सीआरपीएफ और बीएसएफ को राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए पंजाब पुलिस की मदद करनी होगी. उन्होंने दावा किया कि राज्य में ड्रोन से हथियार और ड्रग्स गिराए जा रहे हैं. अमरिंदर सिंह ने कहा कि तकनीक तेजी से आगे बढ़ रही है अब विस्फोटक सामग्री भी रखे जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मुझे पता है कि क्या कुछ हो रहा है. हमें इस गुप्त युद्ध से सावधान रहना होगा. हमें और यहां के नेताओं को पंजाब की रक्षा करनी चाहिए.

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मैंने साढ़े चार साल में पंजाब सरकार के लिए क्या-क्या काम किया है उस बारे में आपके सामने रख रहा हूं. पूर्व सीएम ने कहा, घोषणापत्र में किए 92 फीसदी वादे उन्होंने पूरे किए. केवल 10 वादे पूरे नहीं किए जा सके क्योंकि वे वैट से संबंधित थे. अमरिंदर ने कहा, मैं उस मंत्री का नाम नहीं लेना चाहता, जिसने दावा किया कि मैंने कोई काम नहीं किया, लेकिन यह कहना गलत है. 18 सूत्री कार्यक्रम जो दिया गया था वह लगभग मैंने पूरा करने की कोशिश की. सड़कों के निर्माण पर 13 हजार करोड़ रुपये खर्च किए गए. 

First Published : 27 Oct 2021, 10:49:56 AM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.