News Nation Logo
Banner

पंजाब में बढ़ रहे अपराध के लिए कैप्टन अमरिंदर जिम्मेदार: हरपाल सिंह चीमा

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है. आए दिन कत्ल व लूट की वारदातें सामने आ रहीं हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 11 Sep 2021, 09:58:59 PM
Harpal singh cheema

Harpal Singh Cheema (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • चीमा ने कहा-करीब 25 हजार भगोड़े पुलिस की गिरफ्त से बाहर
  • कहा-राज्य में कानून-व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही
  • पंजाब में बढ़ते अपराध के लिए कांग्रेस जिम्मेदार ठहराया 

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के वरिष्ठ नेता और विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है. आए दिन कत्ल व लूट की वारदातें सामने आ रहीं हैं. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पंजाब में बढ़ते अपराध के लिए सीधे तौर पर कांग्रेस सरकार जिम्मेदार है, जिसने अदालतों से भगोड़े करार अपराधियों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की है. शनिवार को पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि ‘पंजाब में अपहरण तथा फिरौती की घटनाओं की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. गैंग के नाम पर दिन दिहाड़े युवाओं के कत्ल हो रहे हैं. लेकिन कांग्रेस सरकार प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं तथा गैंगस्टरों पर कार्रवाई करने के बजाए इन मामलों से भागने की कोशिश कर रही है.’’

यह भी पढ़ें : हरपाल सिंह ने कैप्टन पर कसा तंज, कहा- कमेटी बनाकर लोगों की समस्याएं सुनना पूरी तरह ड्रामा

उन्होंने कहा कि पिछली अकाली सरकार में भी यही स्थिति थी और कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वादा किया था कि उनकी सरकार आने के बाद सभी अपराधियों को पकड़कर जेलों में डाला जाएगा लेकिन अब कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने सारे वादे भूल गए हैं. हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक राज्य में करीब 25,000 भगोड़े पुलिस हिरासत से बाहर हैं, जिनके खिलाफ नशा तस्करी, अपहरण और रंगदारी जैसे गंभीर मामले अदालतों में लंबित हैं. लेकिन इन अपराधियों के खिलाफ पुलिस द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार थानों में अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी संख्या बढ़ाकर महज खानापूर्ति कर रही है, लेकिन उचित कानूनी प्रक्रिया पूरी नहीं की जा रही है, बल्कि इस से भगोड़ों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. 

राजनीतिक नेताओं और अपराधियों के बीच गठजोड़ पर हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि इन भगोड़ों को राजनीतिक नेताओं का समर्थन प्राप्त है और ये नेता अपने राजनीतिक हितों के लिए अपराधियों का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने कहा कि बेशक सत्ताधारी दल बदल गए हैं, लेकिन अपराधियों और राजनीतिक नेताओं का गठबंधन वही बना हुआ है. हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पंजाब पुलिस प्रमुख (डीजीपी ) दिनकर गुप्ता को राज्य में भगोड़े अपराधियों और बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के सभी मामलों के संबंध में अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए.

First Published : 11 Sep 2021, 09:56:34 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.