logo-image

Pakistan से फिर आया ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस भागा

BSF fires at Pakistani drone, forces it back across border in Gurdaspur: पंजाब के गुरुदासपुर में सीमा पार से घुसपैठ कर रहे पाकिस्तान ड्रोन पर बीएसएफ जवानों ने हमला बोल दिया. बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ भाग गया...

Updated on: 02 Jan 2023, 02:23 PM

highlights

  • गुरुदासपुर में पाकिस्तान की ओर से घुसा ड्रोन
  • बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद वापस भागा
  • बीएसएफ ने छेड़ा पूरे इलाके में तलाशी अभियान

गुरुदासपुर/चंडीगढ़:

BSF fires at Pakistani drone, forces it back across border in Gurdaspur: पंजाब के गुरुदासपुर में सीमा पार से घुसपैठ कर रहे पाकिस्तान ड्रोन पर बीएसएफ जवानों ने हमला बोल दिया. बीएसएफ जवानों की फायरिंग के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ भाग गया. ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में किसी चीज की डिलीवरी न की गई हो, इसके लिए बीएसएफ जवानों ने पूरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया. हालांकि तलाशी अभियान में अभी तक कुछ बरामद नहीं हुआ है. बता दें कि नवंबर महीने में भी पाकिस्तानी ड्रोन ने गुरुदासपुर में सीमा पार करने की कोशिश की थी, लेकिन बीएसएफ के सतर्क जवानों ने उसे ढेर कर दिया था.

शनिवार को भी हुई थी घुसपैठ की कोशिश

बीएसएफ की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, रविवार की रात 10 बजे के बाद इस पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की थी. जिसे बीएसएफ के सतर्क जवानों ने नाकाम कर दिया. बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को डिटेक्ट करते ही उसपर फायरिंग शुरू कर दी और वो वापस लौटने को मजबूर हो गया. बीते शनिवार को भी पाकिस्तान से ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की थी, लेकिन बीएसएफ जवानों की सतर्कता की वजह से उसे वापस भागना पड़ा था. बता दें कि बीते साल बीएसएफ ने रिकॉर्ड संख्या में पाकिस्तानी ड्रोनों को मार गिराया है. बीते साल बीएसएफ ने 22 से ज्यादा ड्रोनों को ढेर कर दिया था. 

ये भी पढ़ें : Demonetisation: सुप्रीम कोर्ट ने लगाई नोटबंदी पर मुहर, खारिज की याचिका; फैसले को बताया सही

14 अक्टूबर को गुरुदासपुर में ढेर हुआ था ड्रोन

बता दें कि 14 अक्टूबर को एक दम तड़के पाकिस्तानी ड्रोन ने गुरुदासपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी. जिसे विफल करते हुए बीएसएफ के जवानों ने उसे मार गिराया था. ड्रोन से नशीले पदार्थों को भी बरामद किया गया था.