logo-image
लोकसभा चुनाव

तरनतारन जेल में गैंगवार, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी आपस में भिड़े, दो की मौत

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में जेल में बंद आरोपियों के बीच गैंगवार की घटना सामने आई है.

Updated on: 26 Feb 2023, 07:07 PM

highlights

  • सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में जेल में बंद थे आरोपी
  • रविवार दोपहर 3 बजे आरोपियों के बीच गैंगवार
  • एक आरोपी घायल, अस्पताल में इलाज जारी 

नई दिल्ली:

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में जेल में बंद आरोपियों के बीच गैंगवार की घटना सामने आई है. आरोपियों के बीच हुई खूनी भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, एक शख्स घायल हो गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना रविवार दोपहर 3 बजे की है. पंजाब के तरनतारन के गोइंदवाल की सेंट्रेल जेल में बंद आरोपियों के बीच विवाद शुरू हो गया. थोड़ी ही देर में विवाद हिंसा में तब्दील हो गया, मूसेवाले मर्डर के दो आरोपी की मौत हो गई. डीएसपी जसपाल सिंह ढिल्लो ने बताया कि पंजाब के गोइंदवाल साहिब जेल में बंद कुछ लोगों के बीच मारपीट की खबर मिली. मारपीट में दो लोगों की मौत हो गई. जिसमें मनदीप सिंह तूफान और मनमोहन सिंह मोहना की मौत हो गई. वहीं, बठिंडा का रहने वाला केशव जख्मी है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

मूसेवाला की हत्या में शामिल था दोनों आरोपी

पुलिस के मुताबिक, गैंगस्टर मनमोहन मोहना मूसेवाला हत्याकांड में शामिल था. मनमोहन ने मूसेवाला की हत्या से पहले रेकी की थी. मनमोहन मोना मानसा का निवासी था और वह गैंगस्टर जग्गू भगवान पुरिया का करीबी था. वहीं, मनदीप सिंह तूफान ने मूसेवाला की हत्या करने वाली गैंग में शामिल था. पंजाब एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने तूफान को गिरफ्तार किया था. तूफान अमृतसर के पास का रहने वाला था. वहीं घायल केशव ने मूसेवाला शूटर्स की मदद की थी उन्हें शेल्टर दिया था. गुजरात के मुन्द्रा पोर्ट से स्पेशल सेल ने इसे गिरफ्तार किया था. 

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड के लिए दोस्त का गला रेता, निकाला दिल, प्राइवेट पार्ट्स भी काटे, पढ़कर हिल जाएंगे आप

पिछले साल सिद्धू मूसेवाला की हुई थी हत्या

पिछले साल 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई थी. मूसेवाला की हत्या का आरोप गैंगस्टर गोल्डी बरार पर लगा था. वारदात के बाद गोल्डी बरार ने इस हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी. गोल्डी बरार तिहाड़ जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी है. इन्होंने अपने दोस्त विक्की मिद्दूखेड़ा की मौत का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया था. 2021 में  मिद्दूखेड़ा को गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी. लॉरेंस गैंग को शक था कि विक्की मिद्दूखेड़ा के हत्यारों को सिद्धू मूसेवाला ने पनाह दी थी.