News Nation Logo

लुधियाना कोर्ट की तीसरी मंजिल पर विस्फोट में दो की मौत, कई घायल

लुधियाना कोर्ट की तीसरी मंजिल पर विस्फोट में दो लोगों के मरने की खबर सामने आई है. वहीं, कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. इनमें चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Keshav Kumar | Updated on: 23 Dec 2021, 02:59:06 PM
ludhiyana

लुधियाना कोर्ट की तीसरी मंजिल पर विस्फोट (Photo Credit: News Nation)

New Delhi:

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 से पहले लुधियाना शहर के पुराने कोर्ट कैंपस की तीसरी मंजिल पर जबरदस्त विस्फोट हुआ. विस्फोट में दो लोगों के मरने की खबर सामने आई है. हालांकि पुलिस कमिश्नर ने फिलहाल एक मौत की पुष्टि की है. विस्फोट में कई लोग घायल हुए हैं. इनमें चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना की सूचना पाकर वहां राहत और बचाव दल पहुंचा. इसके साथ ही पुलिस टीम ने भी मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. इसके साथ ही जिले भर में हाई अलर्ट कर दिया गया है.

पुलिस अधिकारियों ने फिलहाल कोई नया अपडेट नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि विस्फोट के समय कोर्ट कैंपस में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. विस्फोट के वजहों के बारे में उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा. फिलहाल सबका ध्यान राहत और बचाव अभियान पर फोकस है. मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक विस्फोट जोरदार था और इमारत के सभी शीशे टूटकर बिखर गए. छत पर खून के छींटें फैल गए. इमारत को काफी नुकसान हुआ है. इमारत के काफी हिस्से टूटकर नीचे गिरे. विस्फोट से फैला धूल का गुबार भी अभी तक थमा नहीं है. 

घटनास्थल पर जाएंगे सीएम चन्नी

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ब्लास्ट को लेकर कहा चुनाव आने वाले हैं और पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. मैं अभी वहां जा रहा हूं. जांच के बाद यह निकल कर सामने आएगा कि ब्लास्ट की वजह क्या है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ब्लास्ट और दो लोगों की मौत पर दुख जताया. उन्होंने घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की.

दिल्ली के कोर्ट में इसी महीने हुआ था धमाका

इससे पहले दिसंबर महीने की शुरुआत में राजधानी दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में रखे टीन के डिब्बे में बम विस्फोट हुआ था. डिब्बे में सफेद पाउडर रखा हुआ था. उसके फैलने से अफरातफरी मच गई थी. हालांकि इस विस्फोट में किसी की जानमाल को नुकसान नहीं पहुंचा था.

First Published : 23 Dec 2021, 12:57:47 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.