logo-image

पंजाब में गठबंधन तय, BJP के साथ होगी अमरिंदर सिंह और ढींडसा की पार्टी

अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कांग्रेस के साथ अपने दशकों पुराने रिश्ते को तोड़ने के बाद अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई है. इससे पहले आज सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात की.

Updated on: 27 Dec 2021, 02:34 PM

highlights

  • पंजाब विधानसभा चुनाव में तीनों पार्टियां मिलकर लड़ेंगी चुनाव
  • जल्द होगा सीटों पर फैसला, प्रत्येक पार्टी के 2 सदस्यों की बनेगी समिति
  • केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने आज साथ चुनाव लड़ने की घोषणा की 

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने सोमवार को घोषणा की है कि बीजेपी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव सिंह ढींडसा की पार्टी के साथ मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि एक संयुक्त घोषणापत्र जैसे मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रत्येक पार्टी के 2 सदस्यों की एक समिति बनाई जाएगी. कौन सी पार्टी पंजाब में किस सीट पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए तीनों दल मिलकर फैसला करेंगे.

यह भी पढ़ें : पंजाब सरकार की उल्टी गिनती शुरू: केजरीवाल

अमरिंदर सिंह ने हाल ही में कांग्रेस के साथ अपने दशकों पुराने रिश्ते को तोड़ने के बाद अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस बनाई है. इससे पहले आज सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुलाकात की. भाजपा पहले ही घोषणा कर चुकी है कि वह आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी. पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर आज भाजपा, पंजाब लोक कांग्रेस और शिअद (संयुक्त) के पार्टी प्रमुख ने सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व में सीट बंटवारे को लेकर मुलाकात की. बीजेपी, पंजाब लोक कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल ने संयुक्त रूप से आधिकारिक तौर पर पंजाब में 2022 का चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन की घोषणा की है. सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए कमेटी बनाई जाएगी और संयुक्त घोषणा पत्र तैयार किया जाएगा.

पंजाब लोक कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की. बैठक के दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पंजाब भाजपा प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत और सुखदेव ढींडसा भी मौजूद थे. इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा से मुलाकात की. प्रधानमंत्री मोदी जनवरी के पहले सप्ताह में एक रैली के साथ पंजाब में गठबंधन के अभियान की शुरुआत कर सकते हैं. चुनाव से कुछ महीने पहले पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि कांग्रेस आलाकमान ने उन्हें बार-बार 'अपमानित' किया गया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने त्याग पत्र को उन्होंने ट्विटर पर भी साझा किया था.