News Nation Logo

AAP सरकार को बदनाम करने के लिए झूठे दावे कर रही BJP : आप

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 07 Sep 2022, 08:22:58 PM
AAP

AAP (Photo Credit: News Nation)

चंडीगढ़:  

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में सरकारी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं करने के भाजपा के दावों का खंडन किया है और कहा कि आप की बढ़ती लोकप्रियता ने भाजपा को परेशान कर दिया है. इसलिए, भाजपा नेता अब आप सरकार को बदनाम करने के लिए इस तरह के बकवास दावे कर रहे हैं. आप विधायक दिनेश चड्ढा ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी (आप) सरकार न केवल सरकारी कर्मचारियों के वेतन का भुगतान कर रही है, बल्कि अस्थायी और संविदा कर्मचारियों को नियमित भी कर रही है. 

आप नेता ने दावा किया कि पिछले 6 महीनों में आप सरकार ने 17000 नई नौकरियां दी हैं और 9000 अस्थायी कर्मचारियों को नियमित किया है. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा वेतन नहीं देने जैसे दावे पूरी तरह से बकवास हैं क्योंकि सी और डी वर्ग का वेतन पहले ही जमा किया जा चुका है और बाकी को आज मंजूरी दे दी गई है.

चड्ढा ने बीजेपी से सवाल किया कि मैं बीजेपी नेताओं से पूछना चाहता हूं कि मार्च में यूपी, उत्तराखंड और गोवा में सरकारें बनाने के बाद वहां कितनी नौकरियां पैदा की? उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने सिंकिंग फंड में 5000 करोड़ रुपये जमा किया है जो पंजाब की वित्तीय स्थिति में सुधार की पुष्टि करता है. मान सरकार राज्य की वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और हम इसके लिए लगातार काम कर रहे हैं.

दिनेश चड्ढा ने कहा कि पंजाब में 'आप' की सरकार बनने के बाद हमने पुराने बिजली के बिल माफ किए और हर परिवार को 300 यूनिट प्रति माह मुफ्त बिजली दे रहे हैं. आप सरकार राज्य की सार्वजनिक स्वास्थ्य और शिक्षा प्रणाली में सुधार कर रही है. आम आदमी क्लीनिक में रोजाना हजारों मरीजों का मुफ्त इलाज हो रहा है. राशन की डोर स्टेप डिलीवरी योजना भी सरकार जल्द शुरू करने वाली है. इसके अलावा भी कई और जन-समर्थक निर्णय लिए गए हैं.

आप नेता ने भाजपा से सवाल किया और पूछा कि भाजपा नेता बताएं कि उनकी राज्य सरकारों ने सिंकिंग फंड में क्या योगदान दिया. उन्होंने कहा कि भाजपा वाले आम लोगों को उनके टैक्स के पैसे से सुविधा देने को 'फ्री की रेवडी' कहती है, लेकिन यूपी, उत्तराखंड, गोवा, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में उनकी सरकारों ने अपने-अपने राज्य में बढ़ते कर्ज के अलावा लोगों के लिए कुछ नहीं किया है.

उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ विधायकों को खरीदने और सरकार गिराने के लिए टैक्स का पैसा खर्च करती है. वहीं आप सरकार के जनकल्याण कार्यों से प्रभावित होकर दूसरे राज्यों के लोग भी आम आदमी पार्टी की सरकार चाहते हैं. आम आदमी पार्टी और हमारे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की लोकप्रियता को भाजपा पचा नहीं पा रही है, इसलिए वे हमारे खिलाफ हर दिन नया और झूठे दुष्प्रचार कर रहे हैं, लेकिन हमारे लोग केवल उस राजनीतिक दल का समर्थन करेंगे जो उनके उत्थान के लिए काम कर रहा है.

First Published : 07 Sep 2022, 08:22:58 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.