logo-image

युवाओं के साथ छलावा है भाजपा सरकार की 'अग्निपथ' योजना: मलविंदर सिंह कंग

आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र में मोदी सरकार की 'अग्निपथ' योजना को देश के युवाओं के साथ विश्वासघात करार दिया. साथ ही सरकार के फैसले की कड़ी निंदा की.

Updated on: 17 Jun 2022, 08:17 PM

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र में मोदी सरकार की 'अग्निपथ' योजना को देश के युवाओं के साथ विश्वासघात करार दिया. साथ ही सरकार के फैसले की कड़ी निंदा की. शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते आप पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि 'अग्निपथ' योजना पूरी तरह राष्ट्रहित के खिलाफ है. इसके कारण पूरे देश में हिंसक आंदोलन हो रहे हैं. इसकी जिम्मेदार भाजपा और केन्द्र सरकार है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. आम इसका पंजाब में विरोध प्रर्दशन करेगी. कंग ने भाजपा सरकार के हालिया फैसले की निंदा करते हुए कहा कि सरकार को सेना के जवानों और देशवासियों की देशभक्ति की भावना को अपने निजि स्वार्थ के लिए आहत नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें : अब इन लोगों पर मेहरबान हुई यूपी सरकार, मिलेगी 40% सब्सिडी

कंग ने मोदी सरकार से अपने फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की. कंग ने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से देश के युवाओं में भारी रोष है और वे सड़कों पर उतर गए हैं. उन्होंने कहा कि सेना में दो लाख से अधिक पद खाली पड़े हैं. इन सभी पदों को भरने के लिए सरकार को तुरंत भर्ती प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए. कंग ने कहा कि सरकार को भविष्य में ऐसी किसी भी योजना को लागू करने से पहले संसद का विशेष सत्र या सर्वदलीय बैठक बुलाकर उस पर चर्चा करनी चाहिए.

अग्निपथ योजना को समाप्त करते हुए सेना के 2 लाख रिक्त पदों पर तथा अर्धसैनिक बलों के एक लाख से अधिक रिक्त पदों पर पूर्व निर्धारित भर्ती प्रक्रिया के अनुरूप ही भर्ती शुरू की जाए. अन्यथा आम आम आदमी पार्टी चुप नहीं बैठेगी. साथ ही देश व राज्य के लोगों के खिलाफ षड़यंत्र का मुंहतोड़ जवाब देगी. उन्होने कहा कि देश के युवाओं के खिलाफ सरकार की तानाशाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी इसका खुलकर सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे.