logo-image

BSF को मिली बड़ी कामयाबी, पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बने गांव धनोए कलां के पास गुरुवार रात एक ड्रोन को मार गिराया.

Updated on: 29 Apr 2022, 06:31 PM

नई दिल्ली:

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बने गांव धनोए कलां के पास गुरुवार रात एक ड्रोन को मार गिराया. पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने पर बीएसएफ जवानों ने चीन निर्मित ड्रोन की आवाज सुनकर फायरिंग की. इसके फौरन बाद पूरे क्षेत्र को घेर लिया गया. पुलिस और खुफिया एजेंसियों के अफसरों ने पूरे इलाके पर सर्च अभियान चलाया है. प्रात: करीब 6:15 बजे जवानों ने चीन द्वारा तैयार ड्रोन बरामद किया है. बीएसएफ प्रवक्ता के अनुसार जवान भारत-पाकिस्तान सीमांत गांवों और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त कर रहे थे. इस दौरान सीमांत गांव धनोए कलां इलाके में गश्त कर रहे बीएसएफ जवानों ने रात 1:15 बजे भारतीय क्षेत्र में किसी संदिग्ध वस्तु की आवाज सुनी. जवानों ने फायरिंग कर उसे गिरा दिया. 

 

बीएसएफ अधिकारियों ने पूरे क्षेत्र को घेर लिया. इस सूचना स्थानीय पुलिस और विभिन्न खुफिया एजेंसियों को दी. बीएसएफ ने पुलिस व अन्य खुफिया एजेंसियों के साथ मिलकर पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया. शुक्रवार सुबह करीब 6:15 बजे बीएसएफ जवानों ने गांव धनोए कलां के पास एक चीन निर्मित ड्रोन (मॉडल डीजेआई मेट्रिस 300) बरामद किय. संभावना जताई जा रही है कि यह ड्रोन हेरोइन या हथियार लेकर भारतीय क्षेत्र में आया होगा. बीएसएफ लगातार सीमा पर सर्च अभियान चला रहा है.