logo-image

Punjab में भगवंत मान सरकार का एक साल पूरा, जनता से अब किया ये वादा

Bhagwant Mann Government पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज यानी गुरुवार को पंजाबवासियों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पर जिम्मेदारी थोड़ी ज्यादा है

Updated on: 16 Mar 2023, 11:06 AM

highlights

  • पंजाब में भगवंत मान सरकार का आज एक साल पूरा हो चुका है
  • भगवंत मान ने पंजाबवासियों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया
  • सीएम भगवंत ने जनता से किए एक-एक वादा पूरा करने की कही बात

New Delhi:

Bhagwant Mann Government: पंजाब में भगवंत मान सरकार का आज एक साल पूरा हो चुका है. इस मौके पर उन्होंने आज यानी गुरुवार को पंजाबवासियों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम पर जिम्मेदारी थोड़ी ज्यादा है, लेकिन हम सारी की सारी निभाएंगे. हमने जो भी वादे किए हैं वो सब के सब पूरा करेंगे. बस पंजाब के लोग हम पर भरोसा बनाएं रखें. भगवंत मान ने कहा कि हम शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लेकर आए हैं. खासकर हायर एजुकेशन मे. पंजाब में हमारी सरकार 16 नए मेडिकल कॉलेज बनाने जा रही है, जिसमें से 3 का शिलान्यास किया जा चुका है.

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि रूस और यूक्रेन वॉर के बीच हमने देखा कि यूक्रेन में मेडिकल की बढ़ाई करने गए पंजाब के कई होनहार बच्चों को वापस लोटना पड़ा. ये वो बच्चे थे, मेधावी छात्र थे. उन्होंने हमें बताया कि इंडिया में मेडिकल की पढ़ाई काफी महंगी है. इसलिए हमने मेडिकल कॉलेज खोलने की योजना बनाई ताकि हमारे बच्चों को पढ़ाई के लिए बाहर जाने की जरूरत न पड़े. उन्होंने कहा कि एक साल पहले आज ही के दिन पंजाब के लोगों की नई उम्मीदों ने शपथ ली थी. AAP पर पंजाब की उम्मीद अब भरोसा बन चुकी है। इस एक साल में जनता से किए कई सारे वादे पूरे किए, कुछ आने वाले सालों में करेंगे। इन 5 साल में पंजाब की जनता से किया एक-एक वादा पूरा करेंगे. रंगला पंजाब बनाएँगे.

भगवंत मान के कहा कि हमारी पार्टी ( आम आदमी पार्टी ) भ्रष्टाचार आंदोलन से निकली हुई पार्टी है. इसलिए भ्रष्टाचार के प्रति हमारी नीति जीरो टॉलरेंस की है. यही वजह है कि हमारी सरकार के कई मंत्रियों, नेताओं और बड़े लोगों को भ्रष्टाचार में लिप्त रहने की कड़ी सजा दी है और अब वो जेल काट रहे हैं. पंजाब सीएम ने कहा कि रोजगार की बात करें तो हमने 26 हजार 797 लोगों को सरकारी नौकरी देने का काम किया है और उनको नियुक्ति पत्र सौंपे. इस क्रम में हमारी सरकार ने 28 हजार कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का काम भी किया है. किसानों को बिजली देने के अलावा हमने 87 प्रतिशत घरों को फ्री बिजली दी है. उन्होंने कहा कि हमारे नेता अरविंद केजरीवाल ने जो क्रांतियां दी थी, वो हम पूरी करेंगे.