logo-image

पंजाब: सरकारी जॉब्स पर मान सरकार का फोकस, हजारों युवाओं को मिली नौकरी

भगवंत मान सरकार ने पंजाब में सरकारी नौकरियों पर फोकस किया हुआ है. सरकार बनने के कुछ ही महीनों के अंदर भगवंत मान सरकार अब तक 17313 युवाओं को सरकारी नौकरियां दे चुकी है. जानकारी के मुताबिक, पंजाब की मान सरकार की ओर से (1अप्रैल से अब तक) 17313...

Updated on: 10 Sep 2022, 03:49 PM

highlights

  • पंजाब सरकार लगातार दे रही सरकारी नौकरियां
  • युवाओं को सरकारी नौकरी देने पर सरकार का फोकस
  • मास्टर प्लान पर काम कर रही भगवंत मान सरकार

चंडीगढ़:

भगवंत मान सरकार ने पंजाब में सरकारी नौकरियों पर फोकस किया हुआ है. सरकार बनने के कुछ ही महीनों के अंदर भगवंत मान सरकार अब तक 17313 युवाओं को सरकारी नौकरियां दे चुकी है. जानकारी के मुताबिक, पंजाब की मान सरकार की ओर से (1अप्रैल से अब तक) 17313 नौकरियां दी गई हैं, जो 48 विभागों से जुड़ी हुई है. आम आदमी पार्टी और भगवंत मान ने वादा किया था कि उनकी सरकार बनने पर पंजाब के युवाओं को रोजगार देने पर फोकस किया जाएगा.

सबसे ज्यादा स्कूली शिक्षा विभाग में मिली नौकरियां

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, पंजाब के 48 विभागों में पिछले 5 महीनों में सरकार ने17313 नौकरियां दी है. इसमें सबसे ज़्यादा भर्तियां स्कूली शिक्षा विभाग में हुई है. पंजाब सरकार ने स्कूली शिक्षा विभाग में 4662 नौकरियां दी हैं. इसके अलावा पंजाब पुलिस विभाग में अब तक 4374 नौकरियां दी जा चुकी हैं. सरकार इन आंकड़ों को लगातार बढ़ाने की कोशिश में लगी हुई है. 

ये भी पढ़ें: कोलकाता: फर्जी मोबाइल गेमिंग एप मामले में ED का छापा, करोड़ों की नकदी जब्त

मास्टर प्लान पर काम कर रही है पंजाब सरकार

पंजाब सरकार ने लोकल बॉडी डिपार्टमेंट के MCs में 3600 नौकरियां दी हैं, तो रेवेन्यू विभाग में 1091 नौकरियां पंजाब सरकार ने दी है. इसके अलावा बिजली विभाग में 1097 नौकरियां, मेडिकल एजुकेशन में 697 वैकेंसी, स्वास्थ्य विभाग में 520 वैकेंसी भरी गई हैं. यही नहीं, पंजाब सरकार की ओर से नौकरियों को लेकर मास्टर प्लान बनाया जा रहा है, ताकि सरकारी नौकरियों में सभी पदों को भरा जा सके. इसके अलावा सरकार ने एक कमेटी भी बनाई है, जो अस्थाई तौर पर नौकरी कर रहे लोगों की नौकरियां पक्की करने के तरीकों पर मंथन कर रही है.